विदेश जाने के चाहवानों के लिए GNA University का नया प्रोग्राम, ऐसे करें APPLY

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 03:28 PM (IST)

फगवाड़ाः आज के दौर में हर विद्यार्थी विदेश में जाकर अपना भविष्य सुनहरी बनाना चाहता है। विदेशों में सुनहरी भविष्य की खातिर विद्यार्थी कई तरह के पापड़ बेलता है और अपनी मेहनत से कई विद्यार्थी विदेशों में पूरी तरह सैटल हो जाते हैं। विद्यार्थियों के सपनों को पूरा करने के लिए कई यूनिवर्सिटियों की तरफ से अलग तौर पर कई तरह के कदम भी उठाए जाते हैं।

PunjabKesari

इसी तरह विद्यार्थियों के अच्छे भविष्य को ध्यान में रखते हुए फगवाड़ा की जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी ने एक अलग प्रोग्राम भी लांच किया है, जिसमें यहां से पढ़ाई करने के बाद 2 साल बाद विश्व की किसी भी यूनिवर्सिटी में जाकर विद्यार्थी दाख़िला ले सकते हैं और सपनों को पूरा कर सकते हैं। इसकी फ्री रजिस्ट्रेशन कल यानि कि 28 जुलाई से शुरू होने जा रही है, जिस पर विद्यार्थी दाख़िले के लिए ऑनलाइन अप्लाई करके फ्री रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

PunjabKesari

और जानकारी के लिए लिंक पर क्लिक करें - https://gna.nopaperforms.com/
अधिक जानकारी के लिए इस नंबर पर कॉल करें- 7053361111

PunjabKesari
पंजाब केसरी के पत्रकार के साथ बातचीत करते हुए फगवाड़ा के जी.एन. ए. यूनिवर्सिटी की डीन एकेडेमिक्स डा. मोनिका ने कहा कि इस बार जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी एक ऐसा नया प्रोग्राम लेकर आई है, जिसके ज़रिए विद्याथी अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी पहले इस यूनिवर्सिटी में 1-2 साल पढ़ कर बाकी की पढ़ाई अपनी विदेशी यूनिवर्सिटी में पूरी सकते हैं। विद्यार्थी अपनी मर्ज़ी से किसी भी विदेशी यूनिवर्सिटी में जाकर पढ़ाई कर सकता है।

PunjabKesari

जी. एन. ए. यूनिवर्सिटी में पढ़ने के लिए आईलेट्स की नहीं ज़रूरत
उन्होंने कहा कि जी.एन.ए. यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने के लिए आईलेट्स की कोई ज़रूरत नहीं है और जब विद्यार्थी ने विदेशी यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करनी है तो उसे आईलेट्स में 6 बैंड लेने पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी अपनी पढ़ाई और हाईलेशन डिप्लोमा करने के साथ-साथ प्लेसमैंट भी ले सकता है। उन्होंने कहा कि बी.एम.डब्ल्यू, पी. डबल्यू. सी. ऐसीं कंपनियां हैं, जहां विद्यार्थी को सीधा रोज़गार मिल जाता है। इस मौके पर डा. सुनील वर्मा ने कहा कि जी.एन. ए. यूनिवर्सिटी का हमेशा एक उद्देश्य रहता है कि वह कुछ न कुछ नया लेकर आएं। इसी कारण इस साल 'पियर्सन' के साथ मिल कर 'स्टडी अबरोड' नया प्रोग्राम लेकर आए हैं।'पियर्सन' एक 150 साल पुराना ग्रुप है। हम विद्यार्थियों को 90 देशों में 250 यूनिवर्सिटियों में पढ़ने का मौका दे रहे हैं। विद्यार्थी ऑनलाइन भी अप्लाई कर सकता है। हमारी वैबसाईट पर जाकर या यूनिवर्सिटी में आकर सभी पाठ्यक्रमों की जानकारी ले सकता है। जो यूनिवर्सिटियां इस समय काफ़ी सरकारी यूनिवर्सिटियां ही चल रही हैं और जब कोई सरकारी यूनिवर्सिटी से डिग्री हासिल करता है तो उक्त विद्यार्थी को जल्द ही पी.आर. भी मिल जाती है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News