हाईवे पर साइकलिंग करने वालों के लिए अच्छी खबर, जालंधर ट्रैफ़िक पुलिस ने लिया यू -टर्न

punjabkesari.in Sunday, Aug 02, 2020 - 05:39 PM (IST)

जालंधर (वरुण): पटियाला में हुए हादसे के बाद ख़बर आई थी कि हाईवे पर साइकिल राइडिंग को लेकर रोक लगा दी गई है। वही अब हाईवे पर साईकलिंग करने वालों के लिए अच्छी ख़बर सामने आई है। हाईवे पर साइकिलिंग करने को लेकर लगाई रोक पर अब जालंधर ट्रैफ़िक पुलिस का यू -टर्न सामने आया है।

ट्रैफ़िक पुलिस ने प्रैस नोट जारी कर कहा है कि साइकिल राइडर को हाईवे पर जाने से नहीं रोका गया था बल्कि उनको कोरोना वायरस के चलते भीड़ जुटाने से मना किया गया था। प्रैस नोट में उल्टा साइकिल राइडर्स पर ही आरोप लगाए गए हैं कि साइकिल राइडर्स ग्रुप बना कर साईकलिंग कर रहे थे, जिसके साथ पंजाब सरकार और जिला प्रशासन की तरफ से जारी की गई गाइडलाइंस का उल्लंघन हो रहा था। इस के अलावा आम लोगों के लिए भी इन्फ़ेक्शन फैलने का अंदेशा पैदा हो रहा था। इसी के चलते ट्रैफ़िक पुलिस ने हाईवे समेत सब्ज़ी मंडी मकसूदा पर नाका लगा कर साइकिल राइडर्स की भलाई के लिए और जानी नुक्सान से बचाने के लिए जागरूक किया था।

PunjabKesari

साइकिल राइडर्स सुरक्षा कवच डाल कर चलाए साइकिल

उन्होंने कहा कि साइकिल राइडर्स पूरे तरीको साथ सुरक्षा कव्च डाल कर साईकलिंग करे। अंधेरे के समय साइकिल चलाना हो तो साइकिल के पीछे और आगे रिफलेक्टर या फिर लाईट लगा कर ही निकलने की हिदायतें दीं गई हैं। इस के अलावा ट्रैफ़िक पुलिस ने कहा कि कोरोना से बचाव करने के लिए प्रशासन की तरफ से जारी की गई गाइडलाइंस की पालना करनी होगी। जिस में मास्क डालना, साइकिल चलाते हुए जनतक स्थानों पर न रुकना और सोशल डिस्टैंस आदि ध्यान देना बेहद ज़रूरी है।
एडीसीपी ट्रैफ़िक गगनेश कुमार शर्मा का कहना है कि अब साइकिल राइडर हाईवे पर जा सकते हैं परन्तु उनको कोरोना के चलते जारी हिदायतें की पालना करनी होगी और हेलमेट आदि डालना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News