श्री हजूर साहिब और माता वैष्णो देवी जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खुशखबरी, अब यहां से भी चलेगी ट्रेन

8/1/2020 1:31:53 PM

पटियाला(जोसन): पटियाला की सांसद परनीत कौर की मेहनत अब रंग लाई है। शाही शहर के सीनियर डिप्टी मेयर योगिन्दर सिंह योगी ने कहा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और महारानी परनीत कौर की कोशिशों से तख्त श्री हजूर साहिब और माता वैष्णो देवी को जाने वाली ट्रेन अब पटियाला से होकर गुजरेगी, जिसका लाखों श्रद्धालुओं को फायदा होगा।

उन्होंने बताया कि रेलवे बोर्ड की तरफ से इसकी मंजूरी मिल गई है। बोर्ड की मंजूरी के बाद अब ट्रेन नंबर 12751/12752 हजूर साहिब, जम्मू-तवी हजूर साहिब नांदेड़ ट्रेन अब राजपुरा, पटियाला, धुरी और मलेरकोटला स्टेशन पर रुक कर जाया करेगी। पटियाला, मलेरकोटला आदि के लोगों की पिछले लम्बे समय की मांग थी कि वह हजूर साहिब नांदेड़ और वैष्णो देवी (जम्मू -तवी की यात्रा पर जाना चाहते हैं परन्तु सीधी ट्रेन ना होने के कारण उनको परेशानी का सामना करना पड़ता है।

गौरतलब है कि पटियाला नगर निगम के सीनियर डिप्टी मेयर योगिन्दर सिंह योगी पिछले लम्बे समय से हजूर साहिब के लिए ट्रेन की मांग करते आ रहे हैं। इसके चलते उन्होंने कैप्टन अमरिन्दर सिंह और संसद मैंबर परनीत कौर तक पहुंच करके सिख संगत की आवाज को दिल्ली तक पहुंचाया। जिस कारण रेलवे बोर्ड ने हजूर साहिब वाली ट्रेन अब पटियाला के स्टेशन तक पहुंचेगी। इसके लिए योगी की तरफ से मुख्यमंत्री और महारानी परनीत कौर का धन्यवाद किया गया है। उन्होंने कहा कि जल्दी ही मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और महारानी परनीत कौर का सम्मान किया जाएगा। 


Vaneet

Related News