माता चिंतपूर्णी के दर्शन करने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर

2/23/2021 12:00:53 PM

चिंतपूर्णी(राजन): चिंतपूर्णी मंदिर में अब श्रद्धालु प्रसाद चढ़ा सकेंगे। डी.सी. ऊना द्वारा जारी आदेशों के बाद मंदिर न्यास चिंतपूर्णी में मंदिर में प्रसाद न चढ़ाने की पाबंदी को हटा दिया गया है। पिछले साल मार्च महीने में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण जहां लॉकडाऊन के चलते मंदिर के कपाट 6 महीने तक बंद रहे थे वहीं सितम्बर महीने में मंदिर के कपाट खुलने के बाद मंदिर में प्रसाद चढ़ाने पर सरकार की ओर से पाबंदी लगाई गई थी, ताकि कोरोना संक्रमण का खतरा न बढ़े। अब जबकि धीरे-धीरे कोरोना के मामले कम हुए हैं और आगे आने वाले नवरात्रों को देखते हुए मंदिर में प्रसाद चढ़ाना श्रद्धालुओं की आस्था के साथ जुड़ा हुआ है, जिसे देखते हुए मंदिर प्रशासन ने मंगलवार से इस पाबंदी को हटाने का निर्णय लिया है।

बैरिकेड भी हटाए
श्रद्धालुओं की बढ़ती तादाद के मद्देनजर मंदिर प्रशासन ने मंदिर में लगे बैरिकेड भी हटा दिए हैं ताकि मां के भक्त मंदिर में आराम से दर्शन कर सकें।

सुबह 7 से रात साढ़े 9 बजे तक खुला रहेगा मंदिर
मंदिर प्रशासन ने श्रद्धालुओं के लिए मंदिर खुलने के समय रोजाना सुबह 7 से रात साढ़े 9 बजे तक कर दिया है। मंदिर खुलने के इस टाइम को अप्रैल में होने वाले चैत्र नवरात्रों में बढ़ा दिया जाएगा। मंदिर प्रशासन की मानें तो श्रद्धालु मंदिर में बैठकर भजन-कीर्तन भी कर सकेंगे। 


Content Writer

Vatika

Recommended News