गढ़शंकर वासियों के लिए अच्छी खबर, अब पहले जैसे बुकिंग करवाने पर मिलेगा गैस सिलेंडर

3/26/2020 6:07:34 PM

गढ़शंकरः कोरोना वायरस से बचने के लिए लगाए गए कर्फ्यू में लोगों को कैप्टन सरकार द्वारा दी गई राहत और सहूलत की पंजाब कांग्रेस नेता निमिशा मेहता ने सराहना की है। उन्होंने बताया कि अब लोग पहले जैसे ही गैस एजेंसियों से फोन के जरिए गैंस सिलेंडर की बुकिंग करवाकर सिलेंडर ले सकते हैं क्योंकि अब गढ़शंकर हलके की गैस एजेंसियों सहित उनके मुलाजिमों को गैस सिलेंडर आम जनता तक पहुंचाने के लिए प्रशासन द्वारा पास मुहैया करवाए जा चुके हैं। 

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता निमिशा द्वारा फूड सप्लाई के अफसरों पर गैस सिलेंडर आम जनता तक पहुंचाने के लिए खास जोर दिया गया था। इतना ही नहीं निमिशा ने बताया कि जनता की सहूलत के लिए कैप्टन की सरकार द्वारा कर्फ्यू में फल और सब्जियां मुहैया करवाने के लिए फल और सब्जियां बेचने वाले रेहड़ी, साइकिल, स्कूटर या ऑटो वालों को सुबह मंडी जाने के लिए 6 बजे से लेकर 10 बजे तक का वक्त सरकार द्वारा दिया गया है और यह सब्जियां और फल बेचने वाले गांवों, शहरों की गलियों में जाकर सुबह दस बजे से शाम 7 बजे तक अपना सामान लोगों को बेच सकते हैं। उन्होंने बताया कि फल, सब्जियां बेचने वाले सचिव मंडी बोर्ड गढ़शंकर से अपने पास ले सकते हैं।

निमिशा ने बताया कि किसानों को खास राहत देते हुए कैप्टन सरकार द्वारा किसानों को अपने फल और सब्जियों की फसल मंडी में ले जाने पर किसी किस्म का पास ना बनाने की खास छूट दी गई है और इन किसानों का सब्जी या फलों से भरी रेहड़ी या गाड़ी ही इनके पास का काम करेगी। किसानों के लिए मंडी में फल या सब्जियों की फसल ले जाने का समय सुबह 6 बजे से 9 बजे तक का निर्धारित किया गया है। कांग्रेस नेता निमिशा मेहता ने बताया कि हिंदुस्तान में सवा सौ करोड़ से अधिक की आबादी है और यहां विदेशों की तरह स्वास्थ्य सहूलतें उपलब्ध ना होने के कारण कोरोना बीमारी जो छूने या संपर्क से फैलती है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए इस बीमारी से बचने का सबसे आसान तरीका घर बैठना है और लोगों से संपर्क कम करना है, जिसके लिए सरकार को कर्फ्यू लगाना पड़ा। इसलिए जानलेवा बीमारी कोरोना से बचने के लिए लोगों को अपने-अपने घर रहकर कर्फ्यू का समर्थन करना चाहिए।


Mohit

Related News