भारत के खिलाफ जहर उगलता है ये खालिस्तानी समर्थक, अब पाक के हिंदुओं से मांगने पड़ी माफी

punjabkesari.in Sunday, Aug 25, 2019 - 10:13 AM (IST)

मंडी गोबिंदगढ़(मग्गो): पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष व पंजाबी सिख संगत पाकिस्तान के चेयरमैन गोपाल सिंह चावला ने एक वीडियो जारी करके पाकिस्तान में बसे हिंदू भाईचारे से माफी मांगी है। गोपाल सिंह चावला ने यह माफी ईद के मौके जारी अपनी एक वीडियो में गौ हत्या व गौवंश को लेकर हिन्दू समाज के लिए बोले कुछ अपशब्दों के लिए मांगी है, जिससे पाकिस्तान समेत विश्वभर के हिन्दू समाज को भारी ठेस पहुंची थी। चावला खालिस्तानी समर्थक है और भारत के खिलाफ जहर उगलना इसकी फितरत है। 

PunjabKesari

इस वीडियो में गोपाल सिंह चावला ने अपनी गलती मानते हुए माना कि उन्हें इसका अहसास तो उसी दिन हो गया था, जिस दिन उन्हें इस वीडियो के लिए पाकिस्तान के मैंबर पार्लियामैंट रवि कुमार का फोन आया था। इस वीडियो को जारी करने का उनका उद्देश्य हिन्दू समाज का अपमान नहीं बल्कि आर.एस.एस. व मोदी को निशाने पर लेना था जोकि बेसहारा गौवंश के कारण हो रहे हादसों व गौवंश की हो रही दुर्दशा को रोकने में नाकाम हैं। उन्होंने माना कि इस वीडियो को लेकर उनके द्वारा अपना माफीनामा देरी से जारी करने का कारण यह था कि ईद पर जारी वीडियो को लेकर पेशावर व ननकाना साहिब में बसे सिख युवकों की ओर से पोस्ट किए कमैंट्स को लेकर उन्हें चुप रहने के लिए मजबूर होना पड़ा था। 

PunjabKesari

गोपाल चावला ने पाकिस्तानी हिन्दू भाइयों की तारीफ करते हुए कहा कि पाकिस्तान के हिन्दू समाज के वह दिल से धन्यवादी हैं, क्योंकि पाकिस्तान में बसा हिन्दू समाज सिखों के बैसाखी खालसा साजना दिवस, गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व, श्री गुरु अर्जुन देव जी के शहीदी दिवस व महाराजा रणजीत सिंह से संबंधित दिवस समारोहों में सिखों से अधिक सेवा करता है। उन्होंने कहा कि जो श्री गुरु ग्रंथ साहिब का सम्मान करता है वह उनके व विश्वभर के सिख समाज के लिए सम्मानीय है। वह किसी भी धर्म के विरोधी नहीं हैं, इसीलिए उनके आज तक जारी वीडियो में कभी भी किसी भी धर्म व धार्मिक रीति के विरुद्ध कोई बयान नहीं मिलेगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Related News