कोरोना वायरसः सेहत सेवाएं मजबूत करने के लिए सरकार हुई गंभीर, डॉक्टरों व स्टाफ की भर्ती प्रक्रिया शुरु

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 09:52 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा): कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए पंजाब सरकार द्वारा सेहत सेवाएं मजबूत करने के लिए गंभीरता से काम करना शुरू कर दिया है।सरकार द्वारा हर स्थिति से निपटने के लिए सरकारी अस्पतालों में डॉक्टरों तथा पैरामेडिकल स्टाफ की नई भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सरकार द्वारा स्पष्ट किया गया है कि उक्त स्टाफ को पक्के तौर पर नहीं बल्कि प्रतिदिन काम के हिसाब से पैसे दिए जाएंगे। सरकार की अपील के बाद panjab.in वेबसाइट पर 600 स्पेशलिस्ट डॉक्टर, 1500 सुपर स्पेशलिस्ट तथा 400 एमबीबीएस डॉक्टर ने अप्लाई भी कर दिया है।

जानकारी अनुसार पंजाब सरकार राज्य में कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए काफी गंभीरता से काम कर रही है। नवांशहर तथा होशियारपुर में बढ़ रहे वायरस को देखते हुए सरकार द्वारा समय रहते ही स्थिति से निपटने के लिए तैयारियां की जा रही है। सूत्रों अनुसार सरकार का मानना है कि यदि आने वाले समय में कोरोना वायरस के पंजाब में अधिक केस पाए जाते हैं तो उस स्थिति में निपटने के लिए डॉक्टरों तथा पैरामेडिकल स्टाफ की कोई कमी ना रहे, इसीलिए नई भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई है। सरकार द्वारा चाहे यह प्रक्रिया अस्थायी तौर पर की गई है परंतु इससे सरकारी अस्पताल में डॉक्टरों तथा पैरामेडिकल स्टाफ की रहती कमी पूरी हो जाएगी। 

सरकार द्वारा भर्ती किए जा रहे हैं स्पेशलिस्ट डॉक्टर को प्रतिदिन 5000 एमबीबीएस डॉक्टर को प्रतिदिन 3500 आयुर्वेदिक डॉक्टर को प्रतिदिन 2000 स्टाफ नर्स फार्मासिस्ट रेडियोग्राफर और लैब अटेंडेंट को प्रतिदिन 1000 रुपए दिए जाएंगे। उधर दूसरी ओर पंजाब के सभी जिला अस्पतालों मैं आईसीयू में मूलभूत सुविधाएं देने के लिए प्रक्रिया भी शुरू की गई है। जिसके तहत आने वाले दिनों में सभी जिला अस्पताल नई तकनीकों से लैस हो जाएंगे। सेहत विभाग द्वारा राज्य के कई अस्पतालों की लैबोरेटरियों में भी कोरोना वायरस के टेस्ट करवाने के बारे में योजना बना रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News