कोरोना की तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए सरकार तैयार

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 10:23 AM (IST)

जालंधर/अमृतसर (धवन, कमल): पंजाब के उपमुख्यमंत्री ओ.पी. सोनी ने कहा कि सरकार कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है और सेहत विभाग की तरफ से सभी सरकारी अस्पतालों में इस लहर से निपटने के लिए मुकम्मल प्रबंध किए हुए हैं। वह अमृतसर केमिस्ट एसोसिएशन के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

यह भी पढ़ें : पंजाब में फिर गरमाई सियासत, मजीठिया को लेकर सामने आईं ये तस्वीरें

सोनी ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए सेहत विभाग की टीमें घर-घर जाकर लोगों को कोरोना टीके की दूसरी डोज लगा रही हैं। 85 प्रतिशत से ज्यादा लोगों ने कोरोना की पहली डोज और 46 प्रतिशत से ज्यादा ने दूसरी डोज ले ली है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे खुद दूसरी डोज लगवाने के लिए आगे आएं।

यह भी पढ़ें : पंजाब में दिल दहलाने देने वाली वारदात, बुजुर्ग दम्पति की मिली जली हुई लाशें

सोनी ने बताया कि राज्य के 61 लाख परिवारों को मुख्यमंत्री सेहत बीमा योजना से जोड़ा जा रहा है। पहले 40 लाख परिवारों और 6 लाख मुलाजिमों को इसके साथ जोड़ा गया था और अब बाकी रहते 15 लाख परिवारों को भी इस योजना से जोडने का नोटिस जारी हो चुका है, जिससे पंजाब में रहने वाला प्रत्येक व्यक्ति 5 लाख रुपए तक का अपना मुफ्त इलाज सरकारी या पंजीकृत गैर-सरकारी अस्पतालों से करवा सकेगा। इस पर 1200 करोड़ रुपए खर्च आएंगे।

यह भी पढ़ें :  तलाकशुदा पत्नी ने फर्जी आई.डी. बना ऐसे रची साजिश

सोनी ने अमृतसर केमिस्ट एसोसिएशन के नुमाइंदों को कहा कि कोरोना के दौरान आपकी सेवाएं सराहनीय रही हैं। कोरोना की पहली और दूसरी लड़ाई आपके सहयोग से जीती जा सकी है। उन्होंने केमिस्ट एसोसिएशन के नुमाइंदों को कहा कि सरकार की तरफ से बैन दवाओं को न बेचा जाए और डाक्टर की पर्ची के बिना दवाएं न दी जाएं।उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे घर के दरवाजे आपके लिए 24 घंटे खुले हैं। उद्योगपतियों और मेडीकल इंडस्ट्री वालों को किसी तरह की कोई मुश्किल नहीं आने दी जाएगी। इस मौके पर मार्कीट कमेटी के चेयरमैन अरुण पप्पल, काऊंसलर विकास सोनी, काऊंसलर राजबीर कौर, सिविल सर्जन डा. चरणजीत सिंह, पंजाब व्यापार मंडल के प्रधान प्यारे लाल सेठ, समीर जैन, परजीत सिंह चोपड़ा के अलावा कैमिस्ट एसोसिएशन के प्रधान सुरेन्द्र दुग्गल व अन्य मैंबर उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News