सरकारी अस्पताल ने वार्ड अटेंडेंट को बना दिया डॉक्टर, देखें वीडियो

punjabkesari.in Monday, Mar 16, 2020 - 01:27 PM (IST)

जलालाबाद(सुनील नागपाल): जलालाबाद के सरकारी अस्पताल को लेकर बड़े-बड़े राजनीतिज्ञों द्वारा किए सभी वादे फेल साबित हो रहे हैं। लोगों को जब पता चला कि इस अस्पताल में आने वाले मरीजों का इलाज अस्पताल में सफाई करने वाले कर्मचारी करते हैं तो उनके होश उड़ गए। ये कर्मचारी अपने काम के साथ-साथ डाक्टरों की ड्यूटी भी अच्छी से निभा रहे हैं। 

जानकारी के अनुसार अस्पताल में मरीज की ई.सी.जी. कर रहा शख्स कोई डाक्टर नहीं है बल्कि यह तो चौथे दर्जे का कर्मचारी है, जो अपनी ड्यूटी के साथ-साथ डाक्टर का काम भी संभाल रहा है। यह कर्मचारी एक-दो दिन या महीने से नहीं बल्कि पिछले कई सालों से यह काम करते आ रहे हैं। 

बता दें कि फाजिल्का के हलका जलालाबाद के सरकारी अस्पताल में डाक्टरों का अकाल पड़ा हुआ है। आलम यह है कि डाक्टरों की इस कमी के कारण दर्जा चार के कर्मचारी डाक्टरों वाले काम कर रहे हैं। यह कर्मचारी अस्पताल में आने वाले मरीजों के टैस्ट भी खुद ही कर रहे हैं। इस संबंध में जब पत्रकार ने ई.सी.जी. कर रहे मुकेश से बातचीत की तो उसने बताया कि वह पिछले 3 सालों से इस अस्पताल में काम कर रहा है। दूसरी ओर मरीजों के साथ हो रहे इस खिलवाड़ के बारे में जब अस्पताल में मौजूद एक डॉक्टर से बातचीत की गई तो वह टाल-मटोल करता नजर आया। 

जिक्रयोग्य है कि पिछली अकाली भाजपा सरकार ने करोड़ों रुपए खर्च करके जलालाबाद में सरकारी अस्पताल बनाया था, जहां अभी तक डाक्टरों की कमी पूरी नहीं हो सकी। नतीजा यह रहा कि लोग अब प्राइवेट अस्पतालों में जाने लगे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News