मानसा में ग्रंथी सिंह की मारपीट, भाई लोंगोवाल ने की सख्त शब्दों में निंदा

punjabkesari.in Monday, Feb 24, 2020 - 04:50 PM (IST)

अमृतसर(दीपक): मानसा में गुरुद्वारा निहंग सिंह छावनी में ग्रंथी के तौर पर सेवा निभा रहे भाई करम सिंह की कुछ लोगों की तरफ से मारपीट करने, उसकी पगड़ी उतारने और केसों की बेअदबी करने की शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने सख्त शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि गुरू घर के ग्रंथी सिंह के साथ दुव्र्यवहार करना और धार्मिक ककारों की बेअदबी करनी मन्दभागी बात है। इसके दोषियों विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जानी चाहिए।

वर्णनयोग्य है कि गुरुद्वारा निहंग सिंह छावनी मानसा के ग्रंथी भाई करम सिंह की बुरी तरह के साथ मारपीट की गई, केस और पगड़ी की भी तौहीन की गई है। सामने आई वीडियो में कुछ लोग शरेआम ग्रंथी सिंह की बुरी तरह मारपीट करते हुए नजर आ रहे हैं। इस घटना उपरांत शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने पंजाब सरकार और स्थानिक प्रशासन से मारपीट करने वाले लोगों खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है। भाई लोंगोवाल ने कहा कि पंजाब में ऐसी घटनाएं कानून व्यवस्था पर प्रश्न निशान है।

इसी दौरान शिरोमणि कमेटी के बुलारे कुलविन्दर सिंह रमदास ने बताया कि बेशक बठिंडा के एक थाने में दोषियों के विरुद्ध पर्चा दर्ज हो चुका है, परंतु फिर भी शिरोमणि कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लोंगोवाल के आदेशों अनुसार घटना की जानकारी ली जा रही है। इस सम्बन्ध में धर्म प्रचार कमेटी के प्रचारकों की ड्यूटी लगाई गई है, जो प्रभावितों तक पहुंच करके रिपोर्ट देंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News