जी.एस.टी. विभाग का एक्शन, महानगर के दो एडिबल ट्रेडर्स पर दी दबिश

punjabkesari.in Monday, Aug 22, 2022 - 10:47 PM (IST)

लुधियाना (सेठी) : जी.एस.टी. विभाग द्वारा सोमवार को महानगर के दो एडिबल ट्रेडर्स पर दबिश दी। इसके साथ दोनों फर्में आपस में संबंधित होने के साथ एक ही लोकेशन पर रजिस्टर्ड है। यह कार्रवाई राज्य जी.एस.टी. विभाग पंजाब के एडिशनल कमिश्नर विराज एस तिडके और डायरेक्टर एनफोर्समेंट एच.पी.एस. गोत्रा के नेतृत्व अस्सिटेंट कमिश्नर मोबाइल विंग लुधियाना गुलशन हुरिया, स्टेट टैक्स ऑफिसर विवेक सूद, सतवंत टिवाणा, सुमित थापर, लखवीर चहल, रणधीर धनोआ, सौरव बराड़, गुरदीप सिंह व अन्य अधिकारियों द्वारा की गई। 

बता दें कि इन फर्मों पर टैक्स चोरी के शक के चलते कार्रवाई की गई। विभागीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने भारी मात्रा में पुलिस बल के साथ वाई.के. एंटरप्राइजेज और अशोक एंटरप्राइजेज के कार्यालयों में तलाशी अभियान चलाया। यह कार्रवाई अधिकारियों द्वारा अपने विशेष सॉफ्टवेयर के माध्यम से उत्पन्न डेटा माइनिंग रिपोर्ट के आधार पर की, जिसमें अधिकारियों को कर चोरी की ओर इशारा करते हुए कई खामियां पाई गईं। 

दोनों फर्में कई प्रकार के एडिबल ऑयल और फैटी एसिड का कारोबार करती हैं और फर्में एक ही परिवार के स्वामित्व वाली है। इसके साथ विभाग द्वारा पहले भी उक्त फर्मों में एक फर्म का एक एडिबल ऑयल का ट्रक को रोका गया था, और यह ट्रक उचित दस्तावेजों के बिना पाया गया था। जिसके उपरांत विभाग को चोरी का संदेह पैदा हुआ था। उक्त फर्म पर दबिश देने का यह भी एक कारण हो सकता है। 

सूत्रों के अनुसार कार्रवाई के दौरान अधिकारियों ने भारी मात्रा में दस्तावेज़ , मोबाइल फोन, डिजिटल उपकरण, अकाउंट बुक्स को जब्त कर लिया है, जिसकी जांच की जाएगी ताकि कर चोरी की मात्रा का पता लगाया जा सके। विभाग द्वारा और अधिक संस्थाओं की पड़ताल की जा रही है, जो इसी व्यापार से संबधित हैं और गुप्त बिक्री और कर चोरी में शामिल हैं, जिनके खिलाफ कार्रवाई बहुत जल्द होने की संभावना है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News