GNA University में नवाचार और तकनीकी प्रगति के लिए नैनो सामग्री को समझने पर अतिथिव्याख्यान का हुआ आयोजन

punjabkesari.in Wednesday, Nov 30, 2022 - 11:52 AM (IST)

फगवाड़ा नवंबर ( जलोटा ): जी.एन.ए. विश्वविद्यालय ने प्राकृतिक विज्ञान और इंजीनियरिंग संकाय के छात्रों के लिए नवाचार और तकनीकी प्रगति के लिए नैनो सामग्री को समझने पर एक अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया। इस व्याख्यान को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य छात्रों को नैनो सामग्री के विज्ञान और तकनीकी युग में इसकी प्रगति के बारे में जागरूक करना था।

PunjabKesari

डॉ. हितेश शर्मा, प्रोफेसर, आई.के.जी. पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी, कपूरथला संबंधित सत्र के अतिथिवक्ता थे। व्याख्यान की शुरुआत डॉ. बरजिंदर कौर, सहायक प्रोफेसर, एफएनएस द्वारा दिए गए स्वागत भाषण से हुई। वक्ताओं ने नैनो सामग्री के पीछे के विज्ञान को समझाया। उन्होंने अनुप्रयोगों और विभिन्न क्षेत्रों में इसके उपयोग के बारे में भी बताया। इस अतिथि व्याख्यान में जी.एन.ए. विश्वविद्यालय के लगभग 145 छात्रों और 10 शिक्षण संकाय सदस्यों ने भाग लिया और प्रौद्योगिकीके बारे में नई चीजें सीखीं।

अंत में, छात्रों द्वारा प्रश्न पूछे गए, जिन्हें संसाधन व्यक्ति द्वारा विधिवत संबोधित किया गया और छात्रोंकी अत्यधिक संतुष्टि के लिए उत्तर दिए। सत्र एक उत्साही और सीखने वाले नोट पर समाप्त हुआ।अंत में धन्यवाद ज्ञापन विभागाध्यक्ष श्री योगेश भल्ला ने किया। गुरदीप सिहरा ( प्रो चांसलर ) ने नवोदित छात्रों के लिए इस तरह के ट्रेंडिंग सत्र आयोजित करने केलिए विभाग के प्रयासों की सराहना की। विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ वी के रतन ने कहा, "विभाग इस तेजी से बदलती प्रौद्योगिकी संचालित दुनिया में छात्रों को सर्वश्रेष्ठ पेशकश करने के लिए हमेशा तैयार है।"

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News