5 बार फिल्मी सितारों के दम पर इस Seat पर जीत हासिल करने वाली BJP अब किस चेहरे पर लगाएगी दाव?

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 12:06 PM (IST)

लुधियाना,(हितेश): लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा अकाली दल के साथ गठबंधन न करने की बात तो साफ कर दी गई है लेकिन अब तक पंजाब के उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। इसी बीच बड़ा सवाल यह है कि भाजपा अब गुरदासपुर में किस चेहरे पर दाव लगाएगी?

यहां बताना उचित होगा कि भाजपा द्वारा गुरदासपुर में अब तक 5 बार फिल्मी सितारों विनोद खन्ना व सन्नी दियोल के दम पर जीत हासिल की गई है, लेकिन इन दोनों ही सांसदों के इलाके व संसद में नजर न आने को लेकर भाजपा इलाके के लोग भाजपा से काफी नाराज हैं और विपक्ष के पास भी यही मुद्दा है, जिसके मद्देनजर भाजपा को इस बार फिल्मी सितारों से परहेज ही करना होगा। हालांकि विनोद खन्ना की मृत्यु के बाद हुए उप चुनाव के दौरान पंजाब भाजपा के अध्यक्ष सुनील जाखड़ गुरदासपुर से कॉंग्रेस के एमपी रह चुके हैं, लेकिन वह अब प्रदेश की जिम्मेदारी के चलते चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है। इस हालात में भाजपा द्वारा क्रिकेटर युवराज सिंह का नाम भी गुरदासपुर से चुनाव लड़ने के लिए आगे किया गया था, लेकिन उन्होंने पैर पीछे खिंच लिए हैं। अब भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अश्वनी शर्मा के अलावा कांग्रेस से आए फतेह जंग बाजवा, अश्वनी सेखडी का नाम भी गुरदासपुर से भाजपा के सम्भावित उम्मीदवारों के रूप में सुनने को मिल रहा है। 

 कांग्रेस के नाम है सबसे ज्यादा बार जीतने का रिकार्ड
गुरदासपुर में सबसे ज्यादा बार जीतने का रिकार्ड कॉंग्रेस के नाम है इनमें 1952 से लेकर 1971 तक 6 बार हुए लोकसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस द्वारा जीत दर्ज की गई और फिर सुखबंस कोर भिंडर ने 1980 से लेकर 1996 तक 5 बार जीतने का रिकॉर्ड बनाया। उनका रिकॉर्ड 1998 में भाजपा की तरफ से चुनाव लड़ने वाले विनोद खन्ना ने तोड़ा जो 2004 तक लगातार 3 बार जीते और फिर 2014 में गुरदासपुर से दोबारा एमपी बने

कांग्रेस के सामने भी है उम्मीदवार फाइनल करने की टेंशन
भाजपा की तरह कॉंग्रेस के सामने भी गुरदासपुर से उम्मीदवार फाइनल करने की टेंशन है । क्योंकि कॉंग्रेस के पिछले दो सांसदों में से सुनील जाखड भाजपा में शामिल हो चुके हैं और प्रताप बाजवा ने लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है। इस दौर में पठानकोट से पूर्व विधायक अमित विज, गुरदासपुर से विधायक बरीइंद्र पाहडा़ का नाम चर्चा में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News