Loksabha Election: दिल्ली से कटा Hans Raj Hans का टिकट, बड़ा दांव खेलने की तैयारी में BJP

punjabkesari.in Wednesday, Mar 13, 2024 - 09:30 PM (IST)

पंजाब डेस्क :  लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। राजनीतिक पार्टियां लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर रही हैं। इसी बीच प्रसिद्ध गायक से राजनेता बने हंस राज हंस को लोकसभा चुनावों में बीजेपी से टिकट नहीं मिलने की अटकलों के बीच बड़ी खबर सामने आई है। 

PunjabKesari

आज बीजेपी ने 72 लोकसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें हंस राज हंस को दिल्ली लोकसभा सीट से टिकट नहीं दिया गया है। बेजीपी ने दिल्ली की 2 सीटों पर मौजूदा सांसदों के ट‍िकट काट कर नए उम्मीदवारों की घोषणा की हैं, जिनमें पूर्वी द‍िल्‍ली से गौतम गंभीर व उत्‍तर-पश्‍च‍िम द‍िल्‍ली से हंस राज हंस का ट‍िकट भी बीजेपी ने काट द‍िया है।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि हंस राज हंस का ट‍िकट काटकर बीजेपी ने उत्‍तर-पश्‍च‍िम द‍िल्‍ली की आरक्ष‍ित सीट से योगेन्‍द्र चंदोल‍िया को मैदान में उतारा है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी पंजाब में हंस राज हंस पर बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है। पार्टी उन्हें उनके जालंधर या होशियारपुर से लोकसभा उम्मीदवार घोषित कर सकती है। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन पार्टी द्वारा हंस राज हंस को उनकी जीती हुई सीट से टिकट न देना इस ओर इशारा जरूर कर रहा है। आने वाले दिनों में तस्वीर साफ हो जाएगी, जब बीजेपी पंजाब में अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेगी।

PunjabKesari

आपको बता दें कि साल 2009 में हंसराज हंस को पद्म श्री सम्मान भी मिल चुका है। हंस राज 2016 में बीजेपी में शामिल होने से पहले शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस में भी रह चुके हैं। 2019 में उन्होंने कांग्रेस के उदित राज को हराकर उत्तर पश्चिम दिल्ली से जीते थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News