Loksabha Election: आज जारी हो सकती है पंजाब कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली List

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 12:14 PM (IST)

पंजाब डेस्कः लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर दिल्ली में कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की आज शाम को बैठक होने वाली है। इस दौरान पंजाब की 13 सीटों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। सूत्रों अनुसार कांग्रेस की सीईसी की बैठक में पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, झारखंड, पश्चिमी बंगाल, दादर नगर हवेली की लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नामों पर पर चर्चा होगी।

अनुमान है कि आज कांग्रेस पंजाब उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है।  बता दें कि गत दिवस पंजाब के मौजूदा सांसद मनीष तिवारी, गुरजीत औजला, मुहम्मद सादिक, डॉ. अमर सिंह और जसबीर सिंह डिंपा दिल्ली पहुंत सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। 

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र
भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है।पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी 'पांच न्याय'और '25 गारंटी'  के वादों वाला घोषणा पत्र जारी किया। घोषणापत्र जारी होने के बाद, खड़गे और गांधी परिवार का जयपुर और हैदराबाद में सार्वजनिक रैलियों को संबोधित करने का कार्यक्रम है, जिसमें घोषणापत्र के मुख्य पहलुओं पर प्रकाश डाला जाएगा। न्याय के पांच स्तंभ कहे जाने वाले घोषणापत्र में मतदाताओं को पार्टी के आश्वासनों के साथ-साथ 'युवा न्याय', 'नारी न्याय', 'किसान न्याय', 'श्रमिक न्याय' और 'हिस्सेदारी न्याय' को प्राथमिकता दी जाएगी। कांग्रेस 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए अपने चुनावी अभियान के तहत परीक्षाओं में पेपर लीक के खिलाफ कड़े कदम उठाने के प्रस्ताव के साथ-साथ युवाओं को 'रोजगार का अधिकार' देने का वादा करने के लिए तैयार है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News