Loksabha Election: जिला अफसर ने समूह स्कूलों को जारी किए आदेश

punjabkesari.in Friday, Apr 26, 2024 - 01:52 PM (IST)

पंजाब डेस्क: दफ्तर जिला शिक्षा अफसर लुधियाना की ओर से आदेश जारी किए गए हैं।  पंजाब में 1 जून को लोकसभा चुनाव के चलते चुनाव कमीशन ने पोलिंग स्टेशनों पर शुद्ध पानी, टंकियों की सफाई, आर.ओ., वाटर सर्विस, फर्नीचर, लाइट के प्रबंधों संबंधी सभी समूह स्कूल प्रमुख, बी.एन.ओ., हेडमास्टर, समूह इंचार्ज, एडिड, प्राइवेट स्कूलों को हिदायतें जारी की हैं। 

चुनाव कमीशन ने कहा कि स्कूलों में बन रहे पोलिंग स्टेशनों पर जनरेटर, लाइट व पंखे आदि सही अवस्था में होने चाहिए। पोलिंग स्टेशनों पर बाथरूम साफ-सुथरें, वर्किंग अवस्था में हों। कमरे साफ, रोशनदार व हवादार, 2 दरवाजे होने चाहिए। पोलिंग स्टेशन वाले रूम के बाहर रैंप की सहूलियत होनी चाहिए। पोलिंग को निर्विघ्न करवाने के लिए जिस रूम में पोलिंग होनी है वहां पर पार्टियों के बैठने के लिए 6 कुर्सियां व पोलिंग एजैंट के लिए बैंच का उचित प्रबंध किया जाए। 

समहू अध्यापक व कर्मचारियों को हिदायत दी जाती है कि वह वोटरकार्ड/EPIC पहली रिहर्सल दौरान लेकर जाएंगे ताकि उनकी वोटें डाली जा सकें। चुनाव वाले दिन पोलिंग स्टेशन पर सभी खर्चे की रसीदें अमलगामेटड फंड में लगी होनी चाहिए। उक्त आदेश की रिपोर्ट समूह स्कूल प्रमुख/बी.एन.ओ. की ओर से 2 दिन के अंदर 29 अप्रैल तक हर हालत में गूगल सीट लिंक पर भरी जाए। इस काम में किसी भी तरह की लापरवाही न बरती जाए। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News