Loksabha Election: आज खत्म होगा Ludhiana में कांग्रेस उम्मीदवार को लेकर चल रहा Suspense!

punjabkesari.in Saturday, Apr 27, 2024 - 10:12 AM (IST)

लुधियाना(हितेश) : लोकसभा चुनाव के दौरान लुधियाना में कांग्रेस उम्मीदवार को लेकर चल रहा सस्पैंस शनिवार को खत्म हो सकता है। यहां बताना उचित होगा कि मौजूदा सांसद रवनीत बिट्टू के भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस को अब तक उनका विकल्प नहीं मिला है।

हालांकि इस दौड़ में पूर्व मंत्री सुखजिंद्र रंधावा, परगट सिंह, विजय इंद्र सिंगला, सुख सरकारिया का नाम सामने आ चुका है लेकिन अब मुख्य रूप से मुकाबला पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु व पूर्व विधायक संजय तलवाड़ के बीच ही सुनने को मिल रहा है, क्योंकि सिमरजीत बैंस व जस्सी खंगूड़ा के नाम की चर्चा के बीच लोकल कांग्रेसी किसी बाहरी पार्टी से आए नेता को उम्मीदवार बनाने का विरोध कर रहे हैं। इसके मद्देनजर कांग्रेस अब तक लुधियाना की टिकट का फैसला नहीं ले पाई है और भाजपा, ‘आप’ व अकाली दल द्वारा कई दिनों पहले ही उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक पिछले दिनों हुई इलेक्शन कमेटी की मीटिंग के दौरान कांग्रेस प्रधान मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी व अंबिका सोनी की मौजूदगी में पेश की गई स्क्रीनिंग कमेटी की रिपोर्ट को फैसला लेने की बजाय यह कहकर वापस लौटा दिया गया था कि उन 2 दावेदारों का पैनल बनाकर भेजा जाए, जिनके नाम पर ज्यादातर लोकल नेताओं की सहमति हो। बताया जा रहा है पंजाब कांग्रेस के इंचार्ज देवेंद्र यादव के साथ प्रधान राजा वड़िग, नेता विपक्ष प्रताप बाजवा दिल्ली पहुंच गए हैं और उनके साथ शनिवार को होने वाली हाइकमान की मीटिंग के बाद उम्मीदवार को लेकर चल रहा सस्पैंस खत्म हो सकता है।

 

-


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News