हरजिंदर सिंह धामी का बड़ा आरोप, SGPC मैंबरों को खरीदने की हो रही कोशिश

punjabkesari.in Friday, Oct 25, 2024 - 04:01 PM (IST)

अमृतसर: शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा एस.जी.पी.सी. चुनाव तो होते ही रहते हैं और साल बाद पदाधिकारी चुने जाते हैं, लेकिन लड़ाई अकाली से अकाली की रही है। एक गुट एक तरफ चला गया और दूसरा दूसरी तरफ। इस तरह कभी ऐसा नहीं हुआ कि इन मुद्दों पर सरकार से मदद मांगी गयी हो या सरकार ने हस्तक्षेप किया हो। उन्होंने कहा एस.जी.पी.सी. सत्ता संभालने के लिए विरोधी दल एक साथ आ गए हैं।

धामी ने आरोप लगाया कि एक सांसद द्वारा सदस्यों को फोन किया जा रहा है और पैसों का लालच भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह उन मैंबरों की सराहना करते हैं जिन्होंने कहा कि ले जाओ अपना पैसा उनके पाद 10 नहुआं की किरत कमाई बहुत है। उन्होंने कहा कि वह इन सभी सरकारों से पूछते हैं कि वे शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में हस्तक्षेप क्यों कर रहे हैं। उन्होंने विरोधियों से कहा कि  आग में हाथ न डाले, गुरुद्वारा का प्रबंध एस.जी.पी.सी. के पास ही रहा है।  उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि खालसा पंथ कभी भी बाहरी ताकतों को आगे नहीं आने देगा।

आगे बोलते हुए धामी ने कहा कि पटना साहिब का प्रबंधन भी एस.जी.पी.सी. के पास होता है और हजूर साहिब में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के 5 सदस्य थे। उन्होंने कहा कि बीजेपी से सांझ पाने वाले लोगों के पर्याप्त सबूत हैं, लेकिन उस गुट का नाम बताने की जरूरत नहीं है।

एडवोकेट धामी ने दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के बारे में बात करते हुए कहा कि जब कोई सिख पंथ के बारे में बात करता है तो वे आंखें मूंद लेते हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि 28 तारीख को होने वाली जी.पी.सी. चुनाव के उम्मीदवार घोषित होने पर अकाली दल की लीडरशिप का धन्यवाद किया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News