बठिंडा Aiims के पास बची एक दिन की Oxygen, 70 पेशेंट हैं भर्ती

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 04:00 PM (IST)

बठिंडा (विजय): बठिडा में कोरोना महामारी जहां लगातार अपना प्रकोप बरपा रही है व आए दिन बड़ी संख्या में मौतें हो रही हैं वहीं अब बठिंडा एम्स अस्पताल में मात्र एक दिन का ही ऑक्सीजन का स्टॉक बचा है जबकि अस्पताल में 70 गंभीर कोरोना पीडि़त दाखिल हैं जिनकी जान जोखिम में पड़ी हुई है। उक्त जानकारी सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ट्वीट के जरिए दी।

 

हरसिमरत कौर बादल ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में बठिंडा के डिप्टी कमिश्नर से भी बात की है व जल्द समाधान करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन देने वाली कंपनियों पर भी सरकार का कंट्रोल नहीं है। एक सर्कूलर में पंजाब सरकार ने ऑक्सीजन के रेट 175 रुपये प्रति सिलैंडर निर्धारित किए हैं लेकिन गैस कंपनियां 350 रुपये से कम रेट पर सिलैंडर देने को तैयार नहीं हैं। यही नहीं सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा.हर्षवर्धन से भी अपील की है कि कोरोना के उपचार के लिए बठिंडा के एम्स में सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान करवाई जाएं।

उन्होंनें बताया कि 200 किलोमीटर के दायरे में लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं देने वाले एम्स में लैवल-3 के बैडों की संख्या बढ़ाने की जरूरत है जिस पर केंद्र सरकार को तुरंत ध्यान देना चाहिए। एम्स के निदेशक डा.डी.के. सिंह का कहना है कि उनके पास मात्र 200 सिलैंडर ऑक्सीजन बची है जबकि रोजाना की खपत 120 सिलैंडर है। 70 गंभीर रोगियों को ऑक्सीजन की जरूरत है। 25 बैड आई.सी.यू. में भी हैं जिन्हें भी ऑकसीजन की जरूरत है। इस मामले को लेकर डिप्टी कश्मिनर बी.श्रीनिवासन से भी बातचीत की गई है व मामला पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के ध्यासन में भी लाया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News