होला महल्ला पर छोटी बहन से करवा रहा था यह काम, हरजोत बैंस की पड़ी नजर तो देखें फिर क्या हुआ

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 12:43 PM (IST)

श्री आनंदपुर साहिब: पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने श्री आनंदपुर साहिब में होला महल्ला में एक लड़की के रस्सी पर चलने के करतब को रोक दिया। इसी दौरान उसने बच्ची के बड़े भाई को पैसे देकर अपना काम करने को कहा। जानकारी के मुताबिक, हरजोत बैंस श्री आनंदपुर साहिब के दौरे पर थे और मेले की तैयारियों का जायजा ले रहे थे।

यह भी पढ़ें : Canada गए पंजाबी की दर्दनाक हादसे में मौ+त, परिवार में मची चीख-पुकार

जब वे घूम रहे थे, तो उन्होंने देखा कि 10 साल से कम उम्र की एक लड़की रस्सी पर चल रही है और खुद को संतुलित करने के लिए उसने हाथ में एक लंबी छड़ी पकड़ रखी है। यह देखकर हरजोत बैंस उसकी ओर आए और लड़की को पकड़कर रस्सी से नीचे उतार लिया। बच्ची के बड़े भाई ने कहा कि वह एक गरीब परिवार से है और यह उसका काम था। इसके बाद हरजोत बैंस ने कहा कि बच्ची की उम्र स्कूल जाने की है और यह कोई काम नहीं है।

यह भी पढ़ें : बच्ची के सिर के ऊपर से गुजरा टायर, मां के सामने बेटी का सिर हुआ दो फाड़

उन्होंने अपनी जेब से पैसे निकाले और बच्ची के भाई को दे दिए। उसने समझाया कि वह माल लाकर यहां बेचे लेकिन यह करतब करना ठीक नहीं है और उसे समझाया कि बच्ची को पढ़ने के लिए स्कूल भेजना चाहिए। उन्होंने बच्ची के भाई को भी चेतावनी दी कि एक बार वे उसे छोड़ रहे हैं। अब अगर वह ऐसा करते दिखे तो उनके खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लोगों से अपील भी की कि अगर आप किसी छोटे बच्चे को पैसे कमाने के लिए बच्चों को तमाशा दिखा कर पैसे कमाने या जोखिम वाले काम करते देखें तो कृपया उन्हें अपना नैतिक फर्ज समझते हुए उन्हें तुरंत रोके। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News