गाड़ी में हैरोइन लेकर जा रहा था पंजाब पुलिस का हैड कांस्टेबल, 3 साथियों सहित पकड़ा

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 01:37 PM (IST)

जालंधर(वरुण): थाना 8 की पुलिस ने हैरोइन सप्लाई करते हुए पंजाब पुलिस के डिसमिस हैड कांस्टेबल राकेश कुमार और उसके 3 साथियों को गिरफतार किया है। हैड कांस्टेबल 2018 में भी शराब की सप्लाई करते पकड़ा गया था जिसके बाद उसे पुलिस की नौकरी से डिसमिस कर दिया गया था। 4 आरोपियों में से 3 पेशेवर शराब व हैरोइन के तस्कर हैं जबकि एक आरोपी 2013 में हत्या के केस में भी नामजद हो चुका है।

थाना 8 के प्रभारी कमलजीत सिंह ने बताया कि पुलिस ए.एस.आई. नरायण जोड़ ने रेरू पिंड गेट के बाहर नाकाबंदी की थी। इस दौरान संदिग्ध हालत में दिखे पैदल आ रहे 2 युवकों को रोक कर उनकी तलाशी ली गई तो उनसे हैरोइन बरामद हुई। मौके पर सब इंस्पैक्टर निर्मल सिंह को बुलाया गया। दोनों से पूछताछ हुई तो आरोपियों ने खुद के नाम गुरजीत सिंह पुत्र जोगिंदर सिंह निवासी सराभा नगर व करमजीत सिंह उर्फ लाडी पुत्र महिंदर सिंह निवासी सुभानपुर कपूरथला बताया। तलाशी लेने पर गुरजीत सिंह से 10 ग्राम और करमजीत सिंह से 8 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। 

आरोपियों ने कबूला कि वह उक्त पंजाब पुलिस के डिसमिस हैड कांस्टेबल हैरोइन राकेश कुमार व राजू से लेकर आए हैं। आरोपी राकेश के लिए काम करते हैं जो एक बार हैरोइन की सप्लाई देने पर उन्हें 1 हजार रुपए प्रति गेड़ी देते हैं। पुलिस ने तुरंत पंजाब पुलिस के डिसमिस हैड कांस्टेबल राकेश कुमार पुत्र प्रकाश सिंह निवासी बचिंत नगर व उसके रिश्तेदार राज कुमार राजू पुत्र अमरनाथ निवासी धीर कालोनी को पकड़ने के लिए ट्रैप लगा कर गुज्जा पीर रोड पर नाकाबंदी कर ली। जैसे ही अपनी गाड़ी में राकेश और राजू आए तो पुलिस ने दोनों को काबू कर लिया। पुलिस ने राकेश से 10 ग्राम और राजू से 4 ग्राम हैरोइन बरामद हुई।

थाना आठ के प्रभारी कमलजीत सिंह ने बताया कि राकेश कुमार पहले थाना 8 में भी तैनात रह चुका है जबकि 26 जून 2018 को वह अपने साथी समेत शराब की खेप के साथ पकड़ा गया था। केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने उसे नौकरी से डिसमिस कर दिया था। आरोपी गुरजीत सिंह के खिलाफ भी नशा व शराब तस्करी के 4 केस दर्ज हैं जबकि करमजीत सिंह ने 2013 में बठिंडा में हत्या की थी। इसी आरोपी के खिलाफ थाना भार्गव कैंप में भी केस दर्ज हुआ था। एस.एच.ओ. कमलजीत सिंह का कहना है कि आरोपियों को पूछताछ के लिए चार दिनों के रिमांड पर लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News