100 करोड़ की जाली बिलिंग करने वाले माफिया का प्रमुख कारिंदा गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Dec 25, 2020 - 02:16 PM (IST)

लुधियाना(सेठी): डायरैक्टारेट जनरल आफ इंटैटेलीजैंस विभाग ने मंडी गोबिंदगढ़ में 12 बिजनैस और रिहायशी परिसरों पर छापा मारकर 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की जाली बिलिंग करने वाले माफिया के प्रमुख कारिंदे को गिरफ्तार किया है। 

जानकारी के मुताबिक विभाग को सूचना थी कि मंडी गोबिंदगढ़ में बड़े स्तर पर जाली बिलिंग का खेल खेला जा रहा है। जांच करने पर पता चला कि मंडी गोबिंदगढ़ की गुरु नानक कालोनी में रहने वाला वरिंदर सिंह इस खेल को चला रहा है। रेड करने पर अलग-अलग 12 बिजनैस व रिहायशी परिसरों पर कई कंपनियों की बिल बुक मिली, जिनसे पता चला कि थोड़े समय में ही उक्त आरोपी 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की जाली बिलिंग कर चुका है। उक्त आरोपी ने अपने और कई जानकार लोगों के नाम पर फर्जी कंपनियां बना रखी थी। 

रेड के दौरान अधिकारियों को यह भी पता चला है कि जाली बिलिंग के खेल के असली किंगपिन कोई और है, जिनकी तालाश में डायरैक्टर जनरल आफ जी.एस.टी. इंटैलीजैंस के अधिकारी जुट गए हैं। उक्त आरोपी के पकड़े जाने से और कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद है। दो दिन की कार्रवाई से सीधे 20 करोड़ रुपए की जी.एस.टी.चोरी का मामला बनता है। फिलहाल आरोपी को अदालत में आज पेश किया गया, जहां उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News