पंजाब के लोगों की सेहत से हो रहा खिलवाड़! स्वास्थ्य विभाग ने की सख्त कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 01:25 PM (IST)

संगरूर : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा-निर्देशों के तहत खाद्य उत्पादों में मिलावट को सख्ती से रोकने के लिए राज्य में चलाए जा रहे अभियान के तहत स्वास्थ्य विभाग संगरूर की टीम ने आज सुनाम ऊधम सिंह वाला के नजदीकी गांव जगतपुरा में खाद्य उत्पाद बनाने वाली एक फैक्टरी में औचक छापेमारी कर सैंपलिंग के बाद फैक्टरी के गोदाम को सील कर दिया है। जिला पुलिस के सहयोग से की गई इस छापेमारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फैक्टरी में तैयार किए जा रहे मुरब्बा, आंवला कैंडी, चेरी आदि खाद्य उत्पादों के चार नमूने एकत्र किए।

इस अवसर पर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. बलजीत सिंह ने बताया कि एक नागरिक ने नाम न बताने की शर्त पर शिकायत की थी कि सुनाम ऊधम सिंह वाला के जगतपुरा गांव में स्थित एक निजी फैक्टरी में गैर मानक तरीके से खाद्य सामग्री तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए विभिन्न खाद्य पदार्थों के नमूने एकत्र किए गए और इन नमूनों को जांच के लिए राज्य खाद्य प्रयोगशाला में भेजा गया। उन्होंने बताया कि सैंपलों की रिपोर्ट आने तक फैक्टरी के गोदामों को सील करने की कार्रवाई अमल में लाई गई है। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही फैक्टरी में साफ-सफाई का अभाव था, जिसके चलते संबंधित फर्म को चालान भी जारी किया गया है।

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर जतिंदर जोरवाल के निर्देशानुसार जिला प्रशासन मिलावटखोरी को रोकने के लिए पूरी तरह से सक्रिय है और किसी को भी मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचकर जिले के लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में प्रशासन लोगों को शुद्ध और गुणवत्तापूर्ण खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है और समय-समय पर ऐसी कार्रवाइयों को लागू करने के लिए टीमें पूरी तरह से सतर्क हैं।

इस मौके पर थाना सिटी सुनाम के एसएचओ सुखदीप सिंह ने कहा कि पंजाब पुलिस राज्य के नागरिकों को सुरक्षित वातावरण प्रदान करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि छापेमारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम को पूरा सहयोग दिया गया है और अगर इन सैंपलों की रिपोर्ट खराब आती है तो संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी चरणजीत सिंह और चौकी प्रभारी दविंदर सिंह भी मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News