स्वास्थ मंत्री की घोषणा: पंजाब में जल्द लाई जाएगी हैल्थ पॉलिसी

punjabkesari.in Thursday, Jul 14, 2022 - 09:59 AM (IST)

लुधियाना(विक्की): पंजाब के सरकारी अस्पतालों में स्टाफ़ की कमी को पूरा करने के साथ बुनियादी ढांचे (इंफ्रास्ट्रक्चर) में सुधार लाने और अन्य कमियों को दूर करने के उद्देश्य से पंजाब सरकार द्वारा जल्द ही स्वास्थ पालिसी लाई जा रही है जिससे स्वास्थ सुविधाओं में बड़े सुधार होने से आम लोगों को बड़ा लाभ मिलेगा।

यह शब्द आज पंजाब के स्वास्थ और परिवार कल्याण, मेडीकल शिक्षा मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने सिविल अस्पताल समराला का दौरा करने के उपरांत बातचीत करते हुए कहे। इस अवसर पर उनके साथ विधायक जगतार सिंह दयालपुरा, पूर्व विधायक जगजीवन सिंह खीरनिया और डायरैक्टर स्वास्थ परिवार कल्याण विभाग पंजाब डा.रणजीत सिंह भी उपस्थित थे।स्वास्थ मंत्री ने कहा कि पंजाब के सरकारी अस्पतालों में उक्त कमियों को दूर करने के लिए बीते दिनों राज्य के सभी सिविल सर्जन के साथ हुई मीटिंग में ज़रूरी दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं और इस सम्बन्ध में ज़रुरी फंड भी उपलब्ध करवाए जाएंगे। सरकारी अस्पतालों कि विजिट के दौरान वह मरीज़ों से भी सम्पर्क कर रहे हैं ताकि ज़रूरी सुधारों को सुनियोजित ढंग से अमली जामा पहनाया जा सके।

पंजाब सरकार स्वास्थ सुविधाओं के क्षेत्र में बड़े स्तर पर सुधार लाने के लिए पूरी गंभीरता से काम कर रही है और स्वास्थ पालिसी लाने के मद्देनज़र उनके द्वारा सिविल अस्पतालों और सब-डिवीजन स्तर के अस्पतालों आदि का दौरा कर ज़मीनी हकीकते जानी जा रही है, ताकि लोगों की सुविधा अनुसार अगले क़दम उठाए जा सके। राज्य में और कैंसर अस्पताल बनाने और डायलिसिस यूनिट स्थापित करने की बेहद ज़रूरत है जिस को लेकर स्वास्थ विभाग द्वारा सार्थक क़दम उठाए जा रहे हैं। प्रस्तावित मोहल्ला क्लीनिकों की बात करते उन्होंने कहा कि स्वास्थ सुधारों के क्षेत्र में अच्छी शुरूआत हो चुकी है और थोड़े इंतज़ार के उपरांत पंजाबवासियों को बहुत ही बेहतर स्वास्थ सुविधाएं मिलेंगी । ग्रामीण विकास विभाग द्वारा स्वास्थ विभाग को सुपुर्द की 500 के क़रीब डिस्पैंसरीज के सम्बन्ध में उन्होंने कहा कि इनमें जल्द ही बड़े सुधर देखने को मिलेंगे। इस अवसर पर अन्य के अलावा एडीशनल डिप्टी कमिश्नर खन्ना अमरजीत बैंस, उपमंडल मैजिस्ट्रेट कुलदीप बावा, सिविल सर्जन लुधियाना डा.एस.पी. सिंह, जिला स्वास्थ अधिकारी डा.गुरप्रीत सिंह, डिप्टी मैडीकल कमिश्नर डा. रमनदीप कौर, सिविल अस्पताल समराला के एस.एम.ओ. डा. तरकजोत सिंह, पार्षद लाला मंगत राय, पार्षद डा. सिकंदर सिंह के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News