Punjab University से चोरी हुई हैरीटेज कुर्सियां जंगल से बरामद, आरोपी काबू

11/22/2020 10:01:41 AM

चंडीगढ़ (सुशील): पी.यू. के सोशियोलॉजी डिपार्टमैंट से चोरी हुई 48 हैरीटेज कुर्सियों में से 18 कुर्सियां क्राइम ब्रांच ने बरामद कर ली हैं। इस मामले में पकड़े गए आरोपी बलटाना के वार्ड नंबर 14 निवासी सरफराज की निशानदेही पर जंगल से कुर्सियां बरामद की हैं। आरोपी ने पुलिस को बताया कि टूटे हुए हैरीटेज फर्नीचर को ठीक करवाकर डीलर को महंगे दामों पर बेचना था। वह अभी डीलर की तलाश कर रहा था कि इससे पहले ही क्राइम ब्रांच ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया, जहां से उसे तीन दिन के रिमांड पर भेज दिया।

तीन दिन में चोरी हुई थीं 48 कुर्सियां
क्राइम ब्रांच के सब इंस्पैक्टर सुमेर सिंह को 20 नवम्बर को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति चोरी का हैरीटेज फर्नीचर लेकर सैक्टर-25 की तरफ आ रहा है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने पी.यू. के पीछे नाका लगाकर बलटाना निवासी सरफराज को दो कुर्सियों के साथ गिरफ्तार किया था। उसने बताया था कि उसने कुर्सियां धनास के जंगल में छिपा रखी थीं। इस मामले में कई लोग शामिल हैं, जिनके बारे में पुलिस पता लगा रही है। 

आरोपी धीरे-धीरे कुर्सियां चुरा रहे थे। पुलिस ने बताया कि पी.यू. के सोशियोलॉजी डिपार्टमैंट के मनजीत सिंह ने मामले की शिकायत पुलिस हैडक्वार्टर में दी थी। उन्होंने बताया कि 1 से 3 नवंबर के बीच 48 हैरीटेज कुर्सियां चोरी हुई थीं। 36 कुर्सियां सैमीनार हॉल से , 10 कुर्सियां दूसरी मंजिल से और दो कुर्सियां ऑफिस से चोरी हुई थीं।


Tania pathak

Related News