पंजाब में वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने की अवधि बढ़ी, हेल्पलाइन नंबर भी किए जारी

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 12:38 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): पंजाब सरकार ने राज्य के सभी वाहन मालिकों के लिए अपने वाहनों पर उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटों (ऐच्च. ऐस्स. आर. पी.) लाने का समय 30 जून, 2020 तक बढ़ा दिया है। यह प्लेटों को लगाने संबंधित सभी वाहन मालिकों के लिए आखिरी मौका होगा और इसके बाद तिथि में विस्तार नहीं किया जायेगा। यह जानकारी ट्रांसपोर्ट मंत्री रजिया सुलताना ने जारी की। ट्रांसपोर्ट मंत्री ने कहा कि भारत में सभी वाहनों को उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटों (ऐच्च. ऐस्स. आर. पी.) लगाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि इस बारे में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों और भारत सरकार और पंजाब सरकार की सूचना के मद्देनज़र, पंजाब सरकार ने उन वाहन मालिकों को 30 जून, 2020 तक उच्च सुरक्षा रजिस्ट्रेशन प्लेटों (ऐच्च. ऐस्स. आर. पी.) लगवाने का आखिरी मौका दिया है।

PunjabKesari

रजिया सुलताना ने बताया कि ज़िला हैडक्वाटर में मौजूदा 22 फिटमेंट सैंटरें के अलावा सब डिविज़नल स्तर पर 45 ओर फिटमेंट सैंटर स्थापित किये गए हैं। उन कहा कि लोगों की सुविधा के लिए और कोविड -19 की रोकथाम के लिए सामाजिक दूरी के नियमों को ध्यान में रखते, वाहन मालिकों को फिट्टमैंट सेंटरों में जाकर अपनी बारी का इंतज़ार करने ज़रूरत नहीं पड़ेगी। वाहन मालिकों की सुविधा के लिए पहले ही बुकिंग की एक ऑनलाइन प्रणाली शुरू करने और एक मोबाइल ऐप्लीकेशन ऐच्च. ऐस्स. आर. पी. पंजाब के अलावा फ़ीसों की अदायगी वैबसाईट पर की जा सकती है।

मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि अप्रैल, 2019 से बने वाहनों की ऐच्च. ऐस्स. आर. पी. संबंधित एजेंसियों की तरफ से लगाई जानी है, जहाँ से वाहन ख़रीदे गए हैं। मंत्री ने आगे कहा कि जनता की सुविधा के लिए और शोषण को रोकनो के लिए घर में ऐच्च. ऐस्स. आर. पी. की सुविधा भी मुहैया करवाई गई है। सुविधा  के अंतर्गत वाहन मालिक यह सुविधा 2और 3 पहिया वाहन के लिए 100 रुपए और चार पहिया वाहनों के लिए 150 रुपए का भुगतान करके प्राप्त कर सकते हैं। इस बारे में किसी भी पूछताछ के लिए हेल्पलाइन नंबर 7888498859 और 7888498853 दिए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News