Tokyo Olympics में भारत को जीत दिलाने वाले  हॉकी खिलाड़ी के घर बधाई देने वालों का लगा तांता, शादी जैसा माहौल

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 03:29 PM (IST)

जंडियाला गुरु (शर्मा): टोक्यो जापान में हो रही ओलंपिक खेलों में जर्मन  हराकर भारत को जीत दिलाने वाले व  ब्रांज मेडल लेने वाले हरमनप्रीत सिंह जंडियाला गुरु नजदीक गांव तिमोवाल के घर आज शादी वाला माहोल बना हुआ था उसके माता पिता को बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ था ।इस अवसर पर उसके अभिभावकों ने कहा के 1972 के पश्चात हरमन ने मेडल जीत कर इतिहास रचा है।  


हरमनप्रीत सिंह के जानकार ने बताया के उसने ग्राम के स्कूल से शिक्षा ग्रहण करके जंडियाला गुरू के सेंट सोल्जर स्कूल से कोचिंग लेके इस मंजिल पर पहुंचा उसके पिता सरबजीत ने बताया के उसे बचपन से ही हॉकी खेलने का बहुत शौक था । उन्होंने बताया कि हरमनप्रीत ने बी ए तक पढ़ाई की हुई है तथा इस समय भारत पेट्रोलियम में नोकरी कर रिहा है।

हरमनप्रीत अपनी हॉकी टीम का कैप्टन भी रह चुका है।इस समय से हॉकी टीम का वाइस कैप्टन है ।इस जीत के बारे उसकी माता राजविंदर कोर ने कहा के इस से सारे देश को मान महसूस हुआ है।उन्होनें कहा कि सभी नौजवानों को इस से परेरणा लेनी चाहिए। वह दो भाई है उसका भाई खेतीबाड़ी करता है। गांव के लोगों वा इलाका वासियों ने उसके पिता का मुंह मीठा करवा कर बधाई दी। इस अवसर पर  लोगो ने कहा कि सरकार को चाहिए के इस खुशी में गांव में एक खेल स्टेडियम बना कर दिया जाए जिस नौजवान खेलों के साथ जुड़ कर देश का नाम रोशन करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News