तूफानी बारिश ने 2 मकानों की छत्त उड़ाई, 4 की मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 04, 2018 - 05:30 PM (IST)

मलोट (विकास): गत रात्रि करीब 11 बजे तेज आंधी के बाद आई तूफानी बारिश के दौरान 2 मकानों की छत गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई । वार्ड न. 14 में एक मकान की छत गिरने से एक परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई जबकि एक महिला घायल हो गई। मृतकों में 2 बच्चे व उनका पिता शामिल है। 

जबकि उनकी मां घायल हो गई। इसके अतिरिक्त गांव मलोट की भगवानपुरा रोड पर छत गिरने से महिला रजिन्द्र कौर पत्नी कुलविंद्र सिंह की मौत हो गई। वार्ड नबंर 14 निवासी अमृतपाल सिंह (35) अपनी पत्नी तेजिन्द्रपाल कौर व दो बेटियों के साथ मकान के कमरे में सोया हुआ था, जब तेज आंधी के बाद तूफानी बारिश शुरू हुई तो अमृतपाल सिंह की पत्नी तेजिन्द्र पाल कौर कमरे की लाइट जगाने के लिए उठी तो कमरे की छत अचानक गिर गई । इस घटना में अमृतपाल सिंह, उस की बेटी मनसीरत (6) व अगमनजोत छत के मलबे के नीचे आ गए जबकि उनकी पत्नी तेजिन्द्र कौर घायल हो गई । 

मलबे के नीचे दबे व्यक्ति व बच्चों को लोगों ने बड़ी मुश्किल से निकालकर अस्पताल पहुंचाया मगर डाक्टरों ने उनको मृतक घोषित कर दिया। घटना के बाद एस.डी.एम नरिन्द्र सिंह धालीवाल, थाना प्रमुख जसवीर सिंह व नगर कौंसिल प्रधान राम सिंह मौके पर पहुंचे। इसके अतिरिक्त दानेवाला- किंगरा रोड पर एक प्लाईवुड फैक्टरी के दो शैड व चार दीवारी गिरने से लाखों का नुकसान हो गया मगर संयोगवश इस दौरान कोई जानी नुकसान होने से बचाव हो गया । इस के अतिरिक्त अनेकों स्थानों पर वृक्षों के गिरने की सूचना मिली है ।  

छत गिरने से पीडित परिवारों को 1-1 लाख की मदद 
भारी बारिश के कारण मलोट उप मंडल में छत गिरने की हुई तीन विभिन्न घटनोओं में 3 परिवारों के 5 लोग मारे गए ।  जिला श्री मुक्तसर साहिब के जिलाधीश डा. सुमित जारंगल ने मृतकों के परिवारों के साथ गहरा दुख व्यक्त करते हुए कहा कि जिला रैड क्रास सोसाईटी द्वारा तीन पीडित परिवारों को फौरी तौर पर एक-एक लाख रूपए की वित्तीय सहायता प्रदान करवाई जा रही है । उन्होंने बताया कि पीडित परिवारों को आपदा राहत फंड से सहायता प्रदान करने हेतू भी सरकार को केस भेज दिया गया है ।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News