गोल्डन गेट पर पुलिस ने रोके 2 युवक,  तलाशी लेने पर उड़े होश

punjabkesari.in Saturday, May 04, 2024 - 12:28 PM (IST)

अमृतसर: पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान 50 हजार से ज्यादा कैश ले जाने के लिए उसके पास दस्तावेज होने चाहिए, लेकिन अमृतसर के गोल्डन गेट पर 2 युवकों के पास से 1 लाख 19 हजार रुपये कैश बरामद हुए जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की तो उन्होंने कोई दस्तावेज पेश नहीं किया। जिसके बाद पुलिस अधिकारियों ने इस नकदी को जब्त कर लिया और कार्रवाई शुरू कर दी। हालांकि, पंजाब में लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब पुलिस जगह-जगह आम लोगों से अपील कर रही है कि 50 हजार से ज्यादा कैश न ले जाएं, अगर इससे ज्यादा कैश ले जाते हैं तो दस्तावेज अपने पास रखें।

इसी दौरान अमृतसर के गोल्डन गेट पर पुलिस अधिकारियों को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब उन्होंने युवक के पास से 01 लाख 19 हजार रुपये बरामद किये। पुलिस अथॉरिटी ने जानकारी देते हुए बताया कि उनसे दस्तावेज मांगे गए थे, लेकिन दस्तावेज जमा नहीं करने के कारण अब उनका कैश जमा किया जाएगा। आगे बोलते हुए पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने अपने वरिष्ठों को सूचित कर दिया है और उनके पास से बरामद नकदी के बारे में सारी जानकारी भी दे दी गई है।

यहां उल्लेखनीय है कि चुनाव कमिश्नर ने पंजाब और पंजाब से बाहर के राज्यों के बीच बड़ी मात्रा में धन ले जाने के संबंध में पहले ही निर्देश जारी कर दिए थे। इसलिए पुलिस अधिकारियों ने अब कैश लेकर चलने वाले लोगों पर कार्रवाई शुरू कर दी है। अब देखना यह होगा कि पुलिस इन युवकों के खिलाफ कोई कार्रवाई करेगी या नहीं। ये युवक अपने दस्तावेज पेश करते हैं या नहीं ये तो वक्त ही बताएगा, लेकिन पुलिस ने ये नकदी जमा कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News