सोमवार को अटारी बार्डर पर आए अफगानी प्याज के 50 ट्रक

punjabkesari.in Tuesday, Dec 17, 2019 - 01:22 PM (IST)

अमृतसर(नीरज): आई.सी.पी.अटारी बार्डर पर अफगानिस्तान के प्याज की आमद जारी है सोमवार को आई.सी.पी. अटारी बार्डर पर पाकिस्तान के रास्ते 50 ट्रक अफगानी प्याज की आमद हुई है जिसकी कस्टम विभाग की तरफ से सिंगल लेयर चैकिंग की गई है। 

जानकारी के अनुसार अभी भी 125 के करीब अफगानी प्याज के ट्रक पाकिस्तान में रुके हुए हैं और अपनी एंट्री का इंतजार कर रहे हैं। यह माना जा रहा है कि अफगानिस्तान से पाकिस्तान के रास्ते कुछ इलाकों में बर्फबारी होने के कारण आने वाले दिनों में अफगानी प्याज की आमद अमृतसर की आई.सी.पी. अटारी पर बंद हो जाएगी हालांकि अभी पक्के तौर पर यह कहा नहीं जा सकता है कि अफगानिस्तान व पाकिस्तान का रास्ता बंद होता है या फिर नहीं लेकिन यदि अफगानी प्याज की आमद बंद हो जाती है और नासिक, राजस्थान व मध्यप्रदेश के प्याज की आमद नहीं होती है तो भारत में प्याज के दाम आने वाले दिनों में और बढ़ सकते हैं। 

अभी भी पंजाब की सब्जी मंडियों में प्याज के दाम 100 रुपए के आसपास ही चल रहे हैं। अच्छी क्वालिटी का प्याज अभी भी सौ रुपए के आसपास ही चल रहा है। पंजाब सरकार की तरफ से भी प्याज के दामों को कंट्रोल करने के लिए कोई खास प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। लोगों की मांग है कि दिल्ली की भांति प्याज सरकार भी आम जनता के लिए सब्सिडी पर प्याज उपलब्ध करवाए लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। एक किलो प्याज के दाम एक किलो चिकन के दाम के बराबर पहुंच चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News