आप भी करते हैं Google Pay का इस्तेमाल तो पढ़ें यह खबर

punjabkesari.in Monday, Jan 18, 2021 - 12:53 PM (IST)

खन्नाः अगर आप भी गूगल पे का इस्तेमाल कर रहे हैं तो सावधान हो जाए। दरअसल, खन्ना में गूगल पे के इस्तेमाल से संबंधित एक धोखाधड़ी सामने आई है, जिसके बाद खन्ना पुलिस ने शोभित वर्मा पुत्र बुध राम निवासी राम नगर बिलां वाली छुप्पड़ी खन्ना की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कथित आरोपियों सौरव कुमार निवासी निहाल विहार, दिल्ली तथा सुनिल ध्रुव निवाली घोड़ावड़ी बेतुल मध्य प्रदेश खिलाफ मामला दर्ज करते हुए अगली कार्रवाई आरंभ कर दी है।

शिकायतकर्त्ता के अनुसार उसने दोस्त जश्नदीप सिंह की एक साइट पर अपनी जिम की साइकिल बेचने के लिए एड डाली थी। 16 जुलाई 2020 को उसे एक फोन आया तथा साइकिल बेचने के बारे में बातचीत हुई। बातचीत  दौरान 5500 रुपए में सौदा तय हो गया। लेकिन उपरोक्त व्यक्ति ने उसे कहा की पेमैंट कैश नहीं दे सकता है। गूगल पे या फोन पे से पेमैंट दे सकता है। व्यक्ति ने खुद को आर्मी मैन बताया और व्हाट्सएप पर क्यूआर कोड भेजते हुए इसे वेरीफाई करने को कहा। जब उसने वेरीफाई किया तो उसके खाते में से 4950 रुपए डैबिट हुए तथा इसके बाद 19,999 रुपए निकाल लिए गए। फिर 1999 रुपए निकाल लिए गए। कथित आरोपी ने उसका गूगल पे अकाउंट हैक करते हुए उसके खाते में से 26, 948  रुपए निकाल लिए। वह तुरंत बैंक में गया तथा वहां जानकारी दी।

क्या कहना है आई.ओ.काः इस संबंध में जब मामले की जांच कर रहे आई.ओ. शिंगारा सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि कथित आोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उनकी तालाश के लिए छापेमारी की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News