आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों की अनदेखी करना इन पार्टियों पर पड़ सकती है भारी

punjabkesari.in Saturday, Feb 19, 2022 - 08:23 PM (IST)

भोगपुर (राणा भोगपुरिया) : चुनाव प्रचार समाप्त हो गया है, हालांकि राजनीतिक पार्टियों द्वारा आतंरिक खाते वोटरों  तक पहुंचना जारी रहा।  सभी राजनीतिक प्रापर्टियां अभी तक मतदाताओं की नब्ज पहचानने में सफल नहीं हुई हैं। अगर इस चुनाव के दौरान आदमपुर निर्वाचन क्षेत्र की बात करें तो यह कहना गलत नहीं होगा कि शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस पार्टी का पारंपरिक वोट बैंक फिसलता नजर आ रहा है। दोनों दलों के कुछ समर्थकों ने इस बार संयुक्त किसान मोर्चा और आम आदमी पार्टी की ओर ऐतिहासिक मोड़ ले लिया है, जिसका दोनों पक्षों को नुकसान होना तय है क्योंकि क्षेत्र के लोग विरोध कर रहे हैं।

लंबे समय से सत्ता का लुत्फ उठा रहे इन दलों के प्रतिनिधियों द्वारा निर्वाचन क्षेत्र में कोई बड़ी रोजगार परियोजना नहीं लाई गई है। दोनों पार्टियों के प्रतिनिधियों ने गली-नालियों के विकास में लोगों को शामिल कर अपना स्वार्थ सिद्ध किया है।  जहां लोगों में इस बात को लेकर नाराजगी है कि अकाली दल विधायक पिछले 10 साल से इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, लेकिन अकाली दल सरकार के कार्यकाल में उन्होंने ऐसा कोई काम नहीं किया जिसके आधार पर इस बार वह लोगों से वोट मांग सके। कांग्रेस पार्टी के सांसद मैंबर द्वारा इस हलके को नजर अंदाज करके अपने फायदे हेतु एक अन्य हलके अंदर अपने बेटे को विधानसभा चुनाव लड़ाने के लिए सारा जोर उस हलके में लगाया जा रहा है। इसके साथ ही यूथ अकाली दल को भारतीय जनता पार्टी के साथ गठजोड़ टूटने का नुक्सान हो रहा है। इस बार किसान मोर्चा की सरगर्मियों कारण किसानों की वोटों का नुक्सान भी अकैाली दल की मुश्किलें बढ़ा रहा हैं।

इसके बावजूद कांग्रेस पार्टी के लिए स्थिति बहुत अनुकूल नहीं दिख रही है क्योंकि उम्मीदवारों की नियुक्ति में देर हो चुकी है। चुनाव प्रचार का असर मतदान पर भी पड़ेगा। इन दोनों पार्टियों के अलावा आम आदमी पार्टी को भी इस चुनाव सीमा को पार करना मुश्किल लग रहा है क्योंकि क्षेत्र के लोगों द्वारा पार्टी उम्मीदवार की दक्षता पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में सबसे महत्वपूर्ण बात जो चुनाव परिणामों को प्रभावित करेगी, वह यह है कि क्या मुख्य उम्मीदवारों की बहुजन समाज पार्टी की पृष्ठभूमि है और वे बहुजन समाज पार्टी के मतदाताओं को अपने पक्ष में कितना भुगतान कर पाएंगे। आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के चुनाव परिणामों में यह स्थिति निर्णायक भूमिका निभाएगी।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News