पोलिंग स्टाफ के लिए अहम खबर, इस दिन करवाई जाएगी रिहर्सल

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 04:49 PM (IST)

अमृतसर (नीरज): जिला अमृतसर में पड़ते 11 विधान सभा हलकों के मतदान को मुख्य रखते पोलिंग स्टाफ की रैंडेमाइजेशन की गई। डिप्टी कमिशनर-कम-जिला चयन अधिकारी गुरप्रीत सिंह खैहरा, जनरल आब्जर्वर संतोष कुमार यादव, अरुण किशोर डोगरी, विनोद सिंह गुंजियाल, प्रीति जैन, शंभू कुमार, डा. विनोद गोयल, डा. रूही दुग अतिरिक्त चयन अधिकारी की हाजिरी में चयन ड्यूटी में लगने वाले करीब 10600 से अधिक कर्मचारियों की रैंडेमाइजेशन की गई। 

यह भी पढ़ें :  हाईकमान खिलाफ सिद्धू ने खोला मोर्चा, नजर आए बागी तेवर

उन्होंने बताया कि जिले के 11 विधान सभा हलकों में 2218 चयन बूथ बनाए गए हैं, जिन पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन के साथ-साथ वीवीपैट भी जोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि आज की रैंडेमाइजेशन में पोलिंग बूथों की संख्या के हिसाब के साथ 10664 चयन कर्मचारियों को तैनात किया जाना है। उन्होंने बताया कि अब इस स्टाफ को रिहर्सल 7 और 17 फरवरी को रिटर्निंग आधिकारियों की तरफ से करवाया जाएगा। इस उपरांत 19 फरवरी को चयन सामग्री देकर बूथों के लिए रवाना किया जाएगा। 

यह भी पढ़ेंः चुनाव ड्यूटी संबंधी चयन अफसर-कम-डिप्टी कमिश्नर का सख्त आदेश

उन्होंने बताया कि अजनाला हलके के लिए 904, राजासांसी के लिए 1068, मजीठा के लिए 1012, जंडियाला के लिए 1040, अमृतसर उत्तरी के लिए 1052, अमृतसर पश्चिमी के लिए 1024, अमृतसर केंद्रीय के लिए 788, अमृतसर पूर्वी के लिए 840, अमृतसर दक्षिणी के लिए 840, अटारी के लिए 972 और बाबा बकाला के लिए 1124 कर्मचारियों को बतौर पी.आर.ओ., ए.पी.आर.ओ और पोलिंग स्टाफ के तौर पर तैनात किया जाएगा। इस मौके जिला सूचना अधिकारी रणजीत सिंह और चयन तहसीलदार रजिन्दर सिंह भी उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News