राशन कार्ड धारकों के लिए अहम खबर, पंजाब सरकार ने जारी किए आदेश

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 03:31 PM (IST)

चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा है कि राज्य सरकार घर-घर राशन योजना के तहत लाभार्थियों को राशन की बिना रुकावट सप्लाई को सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। इस स्कीम का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को रखी बैठक की प्रधानगी करते मुख्यमंत्री ने कहा कि कुछ लोग स्वार्थी राजनीतिक हितों के कारण लोगों को गुमराह करने के लिए गंदी चालें चल रहे हैं। यह अफवाह फैलाई है कि राज्य सरकार ने राशन में भारी कटौती की है। यह पूरी तरह से बेबुनियाद है क्योंकि इस स्कीम के तहत सभी लाभार्थियों को यह सुविधा मिल रही है। उन्हें पूरा राशन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य में 40.19 लाख राशन कार्डों के माध्यम से 1.54 करोड़ लाभार्थी राशन प्राप्त कर रहे हैं। यह सुविधा हर हाल में जारी रहेगी। 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि अब लाभार्थियों के घरों के पास ही राशन वितरित करके एक नए युग की शुरुआत की गई है। इससे जहां लोगों के लिए पौष्टिक भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित होगी, वहीं उनका समय, पैसा और ऊर्जा भी बचेगी।

राज्य में 1.54 करोड़ लाभार्थी ले रहे हैं राशन 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में पहले ही राज्य के सारे डिप्टी कमिश्ररों से रिपोर्ट मांग चुके हैं ताकि लाभार्थियों को इस स्कीम का लाभ मिल सके। पूरे पंजाब के लिए यह बड़े गर्व की बात है कि स्थापित मॉडल फेयर प्राइस शॉप्स के जरिए लाभार्थियों को राशन वितरित किया जा रहा है। 40.19 लाख राशन कार्डों के जरिए 1.54 करोड़ लाभार्थियों को राशन मिल रहा है। यह सुविधा हर हाल में जारी रहेगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News