''NEET'' की परीक्षा देने वाले छात्रों के लिए अहम खबर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 10:35 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एन.टी.ए.) ने आज नीट यूजी परीक्षा के आवेदन फॉर्म में संशोधन के लिए करेक्शन विंडो खोल दी है। मेडिकल कॉलेजों में एम.बी.बी.एस. समेत विभिन्न ग्रेजुएट कोर्स में दाखिले के लिए इच्छुक छात्र अपने आवेदन फॉर्म में अब 20 मार्च तक सुधार कर सकेंगे। नीट यूजी के फॉर्म में संशोधन ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर किए जा सकते हैं। आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए कैंडिडेट्स को इस वेबसाइट पर लॉगइन करने के बाद अप्लाई करना होगा।

यह भी पढ़ें : Breaking: लोकसभा चुनावों से पहले Navjot Sidhu की Cricket में वापसी

एन.टी.ए. ने नीट के लिए आवेदन करने वाले छात्रों से कहा है कि वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं और संबंधित सूचनाओं को वेरीफाई करें और यदि कोई सूचना गलत समझ आती है जो उसमें संशोधन करें। ऑनलाइन आवेदन फॉर्म में करैक्शन 20 मार्च को रात 11.50 बजे तक कराया जा सकता है। नोटीफिकेशन में कहा गया है कि इस डेडलाइन के बाद कैंडिडेट्स को आगे आवेदन फॉर्म में संशोधन का मौका नहीं दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें : Punjab: Live-in Relationship में रह रहे प्रेमी जोड़े को दोनों परिवारों ने दी दिल दहला देने वाली मौ+त

संशोधन के लिए कैंडिडेट्स को निर्धारित शुल्क भी देना होगा जिसका भुगतान डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड या यू.पी.आई. ऑनलाइन पेमैंट के जरिए किया जा सकता है। आवेदन फॉर्म में फाइनल संशोधन तभी स्वीकार किया जाएगा जब इसके लिए जरूरी शुल्क जमा करा दिया जाएगा। नीट यू.जी. फॉर्म मोबाइल नंबर और ई-मेल आई.डी. को छोड़कर सभी सूचना में संशोधन किया जा सकता है। बता दें कि परीक्षा के दौरान कैंडिडेट्स का आधार वेरिफिकेशन भी किया जा सकता है।  बता दें कि नीट यूजी परीक्षा 5 मई को होने की संभावना है। हालांकि लोकसभा चुनावों के चलते परीक्षा तिथियों में बदलाव हो सकता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News