Night  shift में काम करने वाली महिलाओं के लिए अहम खबर, DC ने जारी किए ये आदेश

punjabkesari.in Thursday, Jan 05, 2023 - 01:38 PM (IST)

चंडीगढ़ः चंडीगढ़ में महिला सुरक्षा कर्मचारियों को ध्यान में रखते हुए डी.सी. सुखपाल गर्ग द्वारा आदेश जारी किए गए है कि रात की शिफ्ट में काम करने वाली महिलाओं को कैब सुविधा देना लाजमी होगा। इसके साथ ही कंपनियों को अपने कैब ड्राइवरों और अन्य ठेके वाले कर्मचारियों का पूरा रिकार्ड रखना होगा। पुलिस किसी भी समय इस रिकार्ड की जांच कर सकती है। डी.सी. यशपाल गर्ग ने बताया कि शहर में चल रहे सैंटरों, कॉर्पोरेट हाऊस, मीडिया हाऊस और अन्य कई कंपनियों में महिलाएं रात की शिफ्ट में काम करती है, जिन्हें पिक एंड ड्राप के लिए कैब मुहैया करवाई जाती है पर यह कैब ड्राईवरों पर कंपनियों द्वारा कोई नजर नहीं रखी जाती। 

PunjabKesari

इनका पूरा रिकार्ड रखने की जरूर है तांकि  महिला स्टाफ की सुरक्षा को मजबूत किया जा सके। उन्होंने कंपनियों को हिदायतें दी है कि सुरक्षा और ठेका स्टाफ लाइसैंस एजेंसी से ही नियुक्त किया जाए। यह यकीनि बनाया जाए कि महिला कर्मचारी रात के समय कैब ड्राईवर के साथ अकेले सफर ना करे। उनके साथ सुरक्षा गार्ड या पुरुष स्टाफ भी भेजा जाए। कैब का रूट भी ऐसा बनाया जाना चाहिए महिला स्टाफ को पहले ना पिक किया जाए और ना ही आखिर में छोड़ा  जाएं। 

डी.सी. ने कहा कि महिला स्टाफ को उनके घर के ठीक सामने ही ड्राप किया जाए और ऐसा रास्ता जहां कैंब जाने की सुविधा ना हो, वहां सुरक्षा गार्ड या फिर कोई पुरुष कर्मचारी के साथ जाकर उसे घर तक छोड़कर आए। उन्होंने कहा कि कैब में पिक एंड ड्रॉप दौरान चालक द्वारा किसी अन्य बाहरी व्यक्ति को ना बिठाया जाए और इसमें एक जी.पी.एस. सिस्टम भी इंस्टाल किया जाना चाहिए तांकि इसके रूट पर नजर रखी जा सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News