ट्रांसपोर्ट विभाग एक्शन मोड में, बादल परिवार की बसें भी हुई जब्त

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 01:43 PM (IST)

जालंधर (पुनीत): नए ट्रांसपोर्ट मंत्री राजा वड़िंग द्वारा स्पष्ट कर दिया गया है कि नियमों का पालन नहीं करने वाली बसों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके तहत गत दिन ट्रांसपोर्ट विभाग एक्शन में और बादल परिवार से संबंधित बस सहित 7 नामजद ट्रांसपोर्टरों की बसों के चालान काटे गए और 3 बसों को जब्त कर लिया। नए सचिव आर.टी.ए. अमित महाजन के नेतृत्व में पंजाब रोडवेज के जी.एम. परमवीर सिंह द्वारा भेजी गई एक टीम रमा मंडी के पास पहुंची। फगवाड़ा से जालंधर की तरफ सभी बसों को रोकने के लिए जाम कर उनके दस्तावेजों की जांच शुरू कर दी। इस दौरान किसी भी बस को बिना कागज दिखाए जाने नहीं दिया गया। लंबे समय के बाद शुक्रवार को इस तरह का नजारा देखने को मिला।

दस्तावेजों के पूरे न होने के कारण, कई बस आपरेटरों ने अपने मालिकों को अधिकारियों से बात करने की कोशिश की, लेकिन उनके प्रयास विफल रहे क्योंकि सचिव आर.टी.ए. के साथ मौजूद किसी भी स्टाफ सदस्य ने बस चालक का फोन पकड़ने व बात करने से इंकार कर दिया। अभियान की शुरुआत में न्यू सतलुज कंपनी की बस को अधूरे दस्तावेज के कारण जब्त कर लिया गया। इसके अलावा जिन 2 अन्य बसों को जब्त किया गया उनमें प्रिंस बस (होशियारपुर नंबर) और गगनदीप बस सर्विस बस (जालंधर नंबर) शामिल हैं। उक्त सभी बसें जब्त करके परागपुर पुलिस चौकी में खड़ी कर दी गईं हैं।

PunjabKesari

अधिकारियो का कहना है बस चालक दल को दस्तावेज दिखाने के लिए कहा गया है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बादल परिवार से संबंधित जिस बस का चालान हुआ है, वह राजधानी बस के नाम की बताई जा रही है। इसका नंबर होशियारपुर का है। इसके दस्तावेज पूरे नहीं थे तथा टैक्स संबंधी कागज न दिखाने पर चालान काटा गया। अधिकांश चालान टैक्स का भुगतान न करने के कारण हुए हैं। उधर, पटियाला बस सेवा की से संबंधित बस का चालान लाइसेंस न होने ना कारण बताया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि अधिकारियों ने आने वाले दिनों में पर्यटक बसों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की योजना भी तैयार की है। पिछले दिनों लुधियाना में राजा वड़िंग द्वारा लुधियाना में पड़े स्तर पर एक्शन किया गया था। इस दौरान बसों के दस्तावेजों की जांच की गई थी। ट्रांसपोर्ट मंत्री की कार्रवाई के बाद पर्यटक बसों की कमी देखने को मिली। पंजाब रोडवेज पर्यटक बसों के संचालन पर नजर रखे हुए है, इसके तहत आने दिनों में रात के समय बड़ी कार्रवाई हो सकती है। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News