पंजाब में फिर हुई बेअदबी की घटना, घर में मिले श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के अंग

punjabkesari.in Sunday, May 29, 2022 - 11:32 AM (IST)

बटाला (बेरी, गुरप्रीत): बटाला के स्थानीय मुर्गी मोहल्ला चंद्र नगर में एक परिवार द्वारा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी करने का मामला सामने आया है। इस संबंधी सत्कार कमेटी के प्रमुख भाई बलबीर सिंह मुच्छल ने साथियों भाई निशान सिंह, भाई मेजर सिंह की हाजिरी में बताया कि सरबजीत सिंह पुत्र बख्शीस सिंह निवासी चंद्र नगर ने घर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का प्रकाश किया हुआ था और वह खुद ही इस का निरादर भी कर रहे थे। उन्होंने कहा कि परिवार की तरफ से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को एक मियानी में सुशोभित किया गया था, जहां कि एक व्यक्ति खड़ा हो कर अरदास भी नहीं कर सकता है।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि इसके इलावा श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के 227 से ले कर 564 तक और 780 से ले कर 1026 तक अंग अलग हुए थे। उन्होंने शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान और श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को कहा कि इस मामले पर जो भी कार्यवाही है, वह एस.जी.पी.सी, और श्री अकाल तख्त साहिब की तरफ से ही की जाएगी। उन्होंने कहा कि फिलहाल श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का स्वरूप बटाला के मॉडल टाऊन स्थित गुरुद्वारा साहिब में सुशोभित किया गया है। इसके बाद इलाके का माहौल तनावपूर्ण हो गया था। इस मामले को लेकर सरबजीत सिंह के परिवार की तरफ से हाथ जोड़ कर माफी भी मांगी गई और कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी उनके परिवार में पिछले लगभग 50 साल से सुशोभित हैं और पहले उनके पिता इनकी सेवा करते थे और उनके बाद सारा परिवार इनकी सेवा करता है।

PunjabKesari

मौके पर भारी पुलिस फोर्स सहित पहुंचे बटाला के एस.पी. हैडक्वाटर गुरप्रीत सिंह गिल ने कहा कि परिवार ने खुद ही अपने मोहल्ले के गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी को इस संबंधी सूचित किया था कि वह अब बूढ़े हो चुके हैं और इस कारण वह श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की सेवा नहीं कर पा रहे, इसलिए वह चाहते हैं कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी को एस.जी.पी.सी. या श्री अकाल तख्त साहिब के अधिकारियों को सौंप दिया जाए। इस मौके पर डी.एस.पी. हरिंदर सिंह गिल, एस.एच.ओ. सिविल लाईन सुरिंदरपाल सिंह, काउंसलर संजीव शर्मा भी मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News