मरवाहा ग्रुप पर तीसरे दिन भी इनकम टैक्स की सर्च जारी, ई.डी को किया सूचित

punjabkesari.in Sunday, Nov 01, 2020 - 11:35 AM (IST)

जालंधर: इनकम टैक्स की इंवैस्टिगेशन टीम द्वारा नकोदर स्थित सिगरेट बीड़ी के मैन्युफैक्चरर चंद्रशेखर मरवाहा के आई.जे.एम. ग्रुप (मरवाहा ग्रुप) के ठिकानों पर सर्च जारी है। आज भी कई ठिकानों पर इंवैस्टिगेशन टीम अपना शिकंजा कस सकती है। विभाग की तरफ से इस मामले में हर ऐंगल से जांच की जा रही है। 

मिली जानकारी अनुसार टीम ने जालंधर के समांतर कपूरथला में अवतार फर्निशिंग शाॅप, होटल, सैफरन काॅलोनी में चल रही जांच में होटल में मिले 22 लाख रुपए फ्रीज कर दिए हैं। इसी के साथ-साथ इंवेस्टिगेशन विंग द्वारा दस्तावेजों को भी जब्त किया गया है। मरवाहा ग्रुप के नकोदर स्थित घर से 15.50 लाख कैश मिला, जो फ्रीज है। इस समय विभाग मनी ट्रेल को देख रहा है।  

आयकर विभाग के इंवेस्टिगेशन विंग के इंचार्ज चौधरी दिग्विजय ने बताया कि वडाला फाटक के पास स्थिति रमाडा होटल की अकाउंट बुक्स में खामियां पाईं गईं। इसकी जानकारी ई.डी को भी दी चुकी है। आज भी अवतार फर्निशिंग शॉप में किताबों के स्टॉक में करीब 67.45 लाख की वैल्यू का अंतर पाया गया है। इसी के साथ-साथ  ग्रुप के दस्तावेजों में कई ऐसे कागजात है, जिनमें कई ऐसी ट्रांसजेक्शन है, जो किसी कच्चे रिकॉर्ड में रखी गई है। बीते दिन भी सैफ्रॉन के मालिक से कई ऐसे दस्तावेज मिले है, जिनमें ज्यादातर ट्रांजेक्शन आई.जी.एम ग्रुप को की गई है जिसकी जांच जारी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News