यूक्रेन में भारतीय विद्यार्थी की मौत बाद सहमे माता-पिता, सरकार को दी चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Mar 02, 2022 - 01:53 PM (IST)

अमृतसर (गुरिंदर सागर): यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे युद्ध के दौरान मारे गए कर्नाटक के एक विद्यार्थी की मौत के बाद बाकी के विद्यार्थियों के माता-पिता की चिंता अधिक हो गई हैं। इस संबंध में आज अमृतसर के कंपनी बाग में सभी माता-पिता, जिनके बच्चे यूक्रेन युद्ध में फंसे हुए हैं उन्होंने आगे की योजनाबंदी की। 

यह भी पढ़ें : पुलिस की बड़ी कार्यवाही, पूर्व एम.सी. के बेटे को नाजायज शराब सहित दबोचा

इस मौके पर पत्रकार के साथ बातचीत करते हुए इंदरप्रीत सिंह ने बताया कि उनका पुत्र यूक्रेन में एम.बी.बी.एस. की पढ़ाई करने के लिए गया है, जो युद्ध के कारण वहां फंसा हुआ है। भारत सरकार ने सही समय पर सही कदम न उठा कर आज अपने नागरिकों की जान खतरे में डाल दी है। भारत सरकार की तरफ से जो भी प्रबंध किए जा रहे हैं, अब तक वह अपर्याप्त हैं। इस मौके इंदरप्रीत सिंह ने कहा कि यदि यूक्रेन में फंसे हुए बच्चों को लेकर भारत सरकार कोई सही कदम नहीं उठाएगी तो उन्हें पूरे पंजाब के माता-पिता को इकट्ठा करना पड़ सकता है। 

यह भी पढ़ें : पी.आर.टी.सी को हुआ फायदा, एक महीने में इकट्ठा किया इतना रेवन्यू

इस दौरान जगदीश ठाकुर जिनका बेटा कुछ दिन पहले ही यूक्रेन से भारत वापिस आया है, उन्होंने भी भारत सरकार की जम कर निषिद्धता की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कहा कि वह एक पार्टी के नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री हैं। सही कदम न उठाए जाने के कारण आज भारत के नागरिक यूक्रेन में कष्ट सह रहे हैं और इस माहौल में पल-पल मर रहे हैं। दूसरे माता-पिता की तरह उन्होंने भी अपने बेटे को यूक्रेन में एम.बी.बी.एस. की पढ़ाई करने के लिए भेजा था। यदि सरकार भारत में ऐसी सुविधा के देती तो कोई माता-पिता आज अपने बच्चों को पढ़ाई करने के लिए विदेश न भेजते। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News