बॉडी स्कैनर न होने से कैदी गुप्तांगों में छुपाकर ला रहे मोबाइल फोन व नशीले पदार्थ

punjabkesari.in Saturday, Jan 11, 2020 - 08:53 AM (IST)

रूपनगर(कैलाश) : जिला जेल रूपनगर में मोबाइल फोन मिलने का सिलसिला लगातार जारी है। जिला जेल सुपरिंटैंडैंट जसवंत सिंह थिंद ने बताया कि जेल में कई खामियां हैं जिस कारण जेल में मोबाइल फोन और नशा पहुंच रहा है। जेल में बॉडी स्कैनर की सख्त जरूरत है। इसके न होने के कारण ही कैदी एवं हवालाती गुप्तांगों में मोबाइल व नशीले पदार्थ छुपाकर ला रहे हैं। 

जेल सुपरिंटैंडैंट ने माना कि रूपनगर जेल की दीवार के साथ जो चारदीवारी की गई है वह मुख्य सड़क के बहुत ही निकट है जिस कारण यहां से कोई भी व्यक्ति संदिग्ध वस्तु जेल में गिरा सकता है। उन्होंने बताया कि उनके द्वारा की जा रही सख्ती के कारण उन्हें गैंगस्टरों की धमकियां मिल रही हैं, लेकिन वह इससे डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अब तक रूपनगर जेल में मोबाइल फोनों और नशों के मामले में 43 कैदियों पर मामले दर्ज करवा चुके हैं। 

जेल से 4 और मोबाइल हुए बरामद
जेल सुपरिंटैंडैंट थिंद ने बताया कि रूपनगर जेल में शुक्रवार को सायं 6 बजे पुन: चैकिंग की गई तो 4 और मोबाइल फोन बरामद हुए जो कुछ गैंगस्टरों ने जेल की दीवार में पाड़ लगाकर  जमीन में दबाए हुए थे। इसके अलावा 2 मोबाइल फोन बैटरियां बरामद की गई हैं। ङ्क्षथद ने बताया कि उनके यहां पर चार्ज संभालने से लेकर आज तक जेल से 38 मोबाइल फोन, नशीले पदार्थ और वॢजत वस्तुएं बरामद की गई हैं। ज्ञात रहे कि ङ्क्षथद ने 14 दिसम्बर को देर रात्रि लगभग 11 बजे रूपनगर जेल का चार्ज संभाला था और 15 दिसम्बर को प्रात: से ही जिला जेल की चैकिंग शुरू की गई। उन्होंने बताया कि बैरक नंबर 2, 3, 5 और 6 की  तलाशी दौरान 5 मोबाइल फोन, नशीली गोलियों सहित अन्य वर्जित वस्तुएं बरामद की हैं। इसके अलावा 2 बैडमिंटन रैकेट जिसे हथियारनुमा तीखा किया हुआ था बरामद किए गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News