Punjab में Schools को जारी हुए सख्त निर्देश, जल्द करना होगा ये काम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2024 - 05:13 PM (IST)

लुधियाना (विक्की) : पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड से संबंधित स्कूलों को लेकर अहम खबर सामने आई है। जानकारी के अनुसार बोर्ड द्वारा अकादमिक वर्ष 2024-25 के लिए पांचवीं, आठवीं, नौवीं व बाहरवीं कक्षा के विद्यार्थियों की दाखिला तारीख में वृद्धी कर दी है। इसे लेकर पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सभी स्कूल प्रमुखों को सूचित किया है। बोर्ड ने दाखिला तारीख 31 जुलाई, 2024 से बढ़ाकर 31 अगस्त, 2024 निर्धारित कर दी है। इसके चलते दाखिला की तारीख में वृद्धी होने के कारण नौवीं से बाहरवीं कक्षा की रजिस्ट्रेशन/कंटिन्यूशन करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल में विद्यार्थियों की एंट्री करने के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल निर्धारित किया गया है।    

सत्र 2024-25 के लिए रजिस्ट्रेशन/कंटिन्यूशन करने के लिए ऑनलाइन पोर्टल नौवीं व ग्यारवीं के विद्यार्थियों के लिए  26 जून 2024 से व दसवीं व बाहरवीं कक्षा के लिए 4 जुलाई 2024 से चालू कर दिया गया था। इस रिवाइज्ड शेड्यूल के अनुसार  9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए 16 सितंबर तक बिना लेट फीस, 17 सितंबर से 26 सितंबर तक 500 रुपये लेट फीस और 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक 1500 रुपये प्रति विद्यार्थी लेट फीस के साथ रिवाइज्ड शेड्यूल निर्धारित किया गया है।   
 
इस संबंध में कहा गया है कि रजिस्ट्रेशन/कंटिन्यूशन करने के लिए बोर्ड द्वारा निर्धारित किए गए शेड्यूल में ही बनती फीस और जुर्माना देकर काम पूरा करवाया जाना जरुरी है। विभाग का कहना है कि शेड्यूल में दिए गए समय के बाद इसमें और वृद्धी नहीं की जाएगी। वहीं अगर लेट फीस का समय बीत जाने के बाद किसी स्कूल प्रमुख द्वारा जुर्माना माफी के लिए अनुरोध किया जाता है तो वह किसी भी हालत में स्वीकार नहीं किया जाएगा।  

इसके मद्देनजर स्कूल प्रमुखों को कहा गया है कि अगर किसी स्कूल द्वारा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन/कंटिन्यूशन में लापरवाही की जाती है तो उन्हे कोई अन्य मौका नहीं दिया जाएगा। इसके साथ ही सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News