पूर्व भाजपा पार्षद के घर से मिला नशीली गोलियों का जखीरा, पुलिस आज करेगी बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 02, 2021 - 09:50 AM (IST)

लुधियाना(राज): नशे के खिलाफ लुधियाना पुलिस की इस साल की सबसे बड़ी कार्रवाई सामने आई है जिसमें पुलिस ने भाजपा के एक पूर्व पार्षद सतीश नागर के घर रेड कर नशीली गोलियों का जखीरा बरामद किया है। यह रेड एंव सर्च जिला मैजिस्ट्रेट, ड्रग इंस्पैक्टर और पुलिस के उच्चाधिकारियों की निगरानी में हुई है। इस दौरान पुलिस ने आरोपी पूर्व पार्षद के घर की तीसरी मंजिल पर बने कमरों से प्रतिबंधित 1 लाख 29 हजार नशीली गोलियां बरामद की हैं। इस मामले में थाना डिवीजन नंबर-4 में पुलिस ने पूर्व पार्षद सतीश नागर और उसके 3 साथी अनूप शर्मा, हिम्मत एवं राजिंद्र को भी नामजद किया है। सभी आरोपियों के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट की अलग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है। हालांकि, पुलिस ने चारों आरोपियों को पकड़ लिया है लेकिन अभी किसी की भी गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है और काई भी अधिकारी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं है। बताया जा रहा है कि मंगलवार को पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल खुद इस मामले की प्रैस-कांफ्रैंस कर खुलासा करेगें।

जानकारी के मुताबिक थाना डिवीजन नंबर-4 के एस.एच.ओ. सतवंत सिंह, ए.एस.आई. जनकराज और अन्य मुलाजिमों के साथ अपनी सरकारी गाड़ी पर मालीगंज चौक पर गश्त पर थे। उन्हें एक मुखबिर ने सूचना दी थी कि छावनी मोहल्ला में पूर्व पार्षद सतीश नागर का घर है। उसके पुश्तैनी घर के सामने बने दूसरे घर की तीसरी मंजिल पर 2 कमरे किराए पर हैं जिनमें हिम्मत, अनूप और राजिंद्र ने नशीली गोलियां छुपाकर रखी हैं। रविवार रात को पुलिस उसके घर पर रेड करने के लिए गई थी, मगर सर्च वारंट न मिलने पर वापस लौट आई थी। तब पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली थी। इसके बाद सोमवार को पुलिस ने अदालत से घर का सर्च वारंट हासिल किया था और मैजिस्ट्रेट को मौके पर आने के लिख कर दिया। शाम को उन्हें वारंट हासिल हुआ तो मैजिस्ट्रेट, ड्रग इंस्पैक्टर और अधिकारियों के साथ घर की तलाशी ली गई। पता चला है कि जिस घर से ये गोलियां बरामद हुई हैं, वह देखने में खंडहर जैसी लगती है।

अनूप, हिम्मत और रजिंद्र के जरिए होती थी सप्लाई
पुलिस सूत्रों से पता चला है कि पूर्व पार्षद खुद किंगपिन है, जबकि बाकी उसके प्यादे हैं। वह अनूप, हिम्मत और रजिंद्र के जरिए ही नशा सप्लाई करवाता था। हालांकि, अभी इस मामले में कोई भी बड़़ा अधिकारी बोलने के लिए तैयार नहीं है।

पूर्व पार्षद सतीश पर पहले दर्ज है हत्या का मामला
पूर्व पार्षद पहले भी चर्चा में रह चुका है। कई साल पहले सतीश ने एक बाऊ नाम के व्यक्ति की सरेबाजार तेजधार हथियारों से हत्या कर दी थी। उस मामले में सतीश के खिलाफ केस दर्ज हुआ था लेकिन उक्त मामले में वह सबूतों के अभाव में बरी हो गया था। वहीं, सूत्रों का कहना है कि सतीश शराब तस्करी में भी शामिल है।

2002 में खुद पार्षद, 2007 में पत्नी, बाद में हारा
सतीश नागर 2002 में खुद पार्षद बना। 5 साल बाद दोबारा हुए चुनावों में 2007 में उसकी पत्नी अपने वार्ड से जीती थी, मगर उसके 5 साल बाद हुए चुनावों में वह हार गया था। एक व्यक्ति की हत्या के बाद सतीश काफी चर्चा में आ गया था। इसके बाद उसने इलाके में अपना काफी दबदबा बना लिया था।

दूसरे मामले में 100 गोलियों के साथ 1 काबू
ऐसे ही दूसरे मामले में थाना डिवीजन नंबर 4 की पुलिस ने न्यू कुलदीप नगर के रहने वाले रविंद्र पाल सिंह को नशीली गोलियों के साथ काबू किया है। ए.एस.आई. प्रेम लाल के मुताबिक वह नाकाबंदी पर मौजूद थे। इस दौरान आरोपी रविंद्र अपने बाइक पर जा रहा था। तलाशी दौरान उसके कब्जे से 100 ट्रामाडोल और अन्य प्रतिबंधित गोलियां मिलीं जिसके बाद उस पर एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत के दर्ज कर काबू कर लिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News