सिरसा की कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आई महिला को अस्पताल में किया गया आईसोलेट

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 04:46 PM (IST)

जलालाबाद(सेतिया,सुमित): शहर की दशमेश नगरी से संबंधित महिला को अस्पताल में आईसोलेट किया गया है। हालांकि इस संबंधी सिविल अस्पताल स्टाफ को करीब 9 जानकारी दे दी गई थी, परंतु अस्पताल के संबंधित अधिकारियों द्वारा गंभीरता से नहीं लिया गया। आखिरकार उच्चाधिकारियों के कहने पर अस्पताल स्टाफ ने हरकत दिखाते हुए करीब 12:15 बजे एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल में आईसोलेट किया। पंजाब में जिस तरह करोना वायरस की चपेट में आने वाले मरीजों के संपर्क में आए लोगों को आईसोलेट करने से गुरेज किया जा रहा है। उससे ऐसा लगता है कि लापरवाही किसी एटम बम से कम नहीं है, क्योंकि जितन भी लापरवाही कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने में सफल नहीं हो सकती। जानकारी के अनुसार महिला शशिकांत गत 19 मार्च को सिरसा में अपने बेटे विपन कुमार के पास गई थी।

इस दौरान 20 मार्च को विपन कुमार की सालेहार वर्षा रानी पत्नी अमित कुमार कोरोना वायरस को पॉजीटिव पाई गई थी व उक्त महिला अपने बेटे व उसके परिवार के साथ रही व 26 मार्च को राज्य में लॉकडाउन व कफ्र्यू लगा होने के बावजूद किसी तरह जलालाबाद पहुंच गई, परंतु इस दौरान उसने बाहर से आने की जानकारी सिविल प्रशासन को नहीं दी गई। 31 मार्च को सिरसा से ही धार्मिक संस्था के नेता ने जलालाबाद की धार्मिक संस्था के विंग से बातचीत की व उक्त महिला 19 से 25 तारीख तक सिरसा रही हैं व इस दौरान यह मलिहा कोरोना वायरस महिला के संपर्क में आई है। इसके बाद लोकल संस्था के नेता  ने इस संबंधी पहले लोक अस्पताल में सपंर्क करने की कोशिश की, परंतु संपर्क न होने की सूरत में उन्होंने पंजाब केसरी के प्रतिनिधि से बातचीत की। जिसके बाद इस की जानकारी सिविल अस्पताल प्रशासन व एसडीएम जलालाबाद को भी दी लेकिन जानकारी देने के बाद करीब 10:15 बजे आरआरटी टीम दशमेश नगरी पहुंची। जिसके बाद उन्होंने महिला से पूरी जानकारी ली, परंतु इस समय कोई भी सीनियर डॉक्टर या नोडल अधिकारी मौजूद नहीं थे तो आरआरटी टीम द्वारा सिविल अस्पताल के डॉक्टरों को इस संबंधी जानकारी दी। जिसके बाद उन्होंने घर के बाहर एकांतवास का स्टिकर लगार दिया गया व टीम वापिस चली गई।

यहां बता दें कि कोरोना की पॉजीटिव महिला को मिलने वाली यह महिला अपने सिरसा वासी पुत्र, पुत्र वधू व पौत्री के साथ रही, जिसके बाद 26 तारीख को जलालाबाद पहुंचकर अपने घर में पुत्र, पुत्र वधू व पौत्रा-पौत्री के साथ रही व गली में काफी संपर्क मेें रही है।उक्त महिला को घर में एकांतवास करने के बाद मोहल्ला वालों द्वारा एक बार-बार सिविल अस्पताल से संपर्क किया गया, परंतु सुनवाई नहीं हुई, जिसके बाद जिला डीसी अरविंदरपाल सिंह संधू को बातचीत की गई तो उनहोंने जल्द ही सिविल सर्जन को आदेश जारी किए। इस महिला को जल्द अस्पताल में आईसोलेट किय जाएं जिसके बाद आनन फानन में नोडल अधिकारी गुरप्रीत सिंह करीब 12:15 बजे दशमेश नगरी पहुंचे। जिन्होंने उक्त महिला को आईसोलेट किया, परंतु बाकी परिवारिक मैंबरों को घर ही रखा गया है जबकि समूचे मैंबरों को आईसोलेट किया जाना चाहिए था व प्रशासन द्वारा गली को पूरी तरह लॉकडाउन करना चाहिए था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News