बड़ा खुलासा: पाकिस्तान के गैंगस्टर से संपर्क में था जयपाल भुल्लर, बनाई थी खास प्लानिंग

punjabkesari.in Monday, Jun 21, 2021 - 12:29 PM (IST)

लुधियाना (राज): गैंगस्टर जसपाल भुल्लर एनकाउंटर के बाद पुलिस की जांच लगातार जारी है। पुलिस कड़ी दर कड़ी मिला कर जयपाल के साथियों को दबोच रही है। इसी क्रम में जयपाल के मोबाइल की जांच में पुलिस को उसके मोबाइल से पाकिस्तान में बैठे गैंगस्टर हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा संधू का नंबर मिला है। विभागीय सूत्रों के मुताबिक जयपाल पहले से ही लगातार रिंदा के संपर्क में था। दो ए.एस.आई. की हत्या करने के बाद पश्चिम बंगाल भागा जयपाल, वहां से इटली जाने की तैयारी में था। इटली पहुंचाने में रिंदा ही जयपाल की मदद कर रहा था। सूत्रों की माने तो रिंदा ने फेक नाम से जयपाल का फर्जी पासपोर्ट भी तैयार करवा लिया था। लेकिन, इससे पहले ही पुलिस ने जयपाल का एनकाउंटर कर दिया। 

पाकिस्तान से रिंदा के जरिए पहुंचती थी हेरोइन, जयपाल पंजाब में करता था सप्लाई
हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा संधू पंजाब पुलिस के लिए कोई नया नाम नहीं है। पंजाब के अलावा कई राज्यों में रिंदा के खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास, डकैती, किडनैपिंग सहित कई केस दर्ज है। पांच साल पहले रिंदा पंजाब से इटली चला गया था। जहां से दुबई और फिर अब रिंदा पाकिस्तान में है। रिंदा खालीस्तान लिबरेशन फोर्स के साथ भी जुड़ा हुआ है। क्योंकि, के.एल.एफ. के चीफ हरमीत सिंह पी.एच.डी. की मौत के बाद रिंदा के.एल.एफ. का चीफ बनने के सपने देख रहा था। जोकि अब पाकिस्तान में बैठ कर पंजाब में हेरोइेन की खेप भेज रहा है। जयपाल को रिंदा ही हेरोइन की खेप भेजता था और फिर जयपाल पंजाब में उस हेरोइन को आगे सप्लाई करता था। 

खुद फर्जी दस्तावेज बनाने में माहिर था जयपाल, कैनेडा से मंगवाया था स्पैशल कलर प्रिंटर
जयपाल खुद बहुत ही शातिर था। वह हुलिया बदलने और फर्जी दस्तावेज बनाने में भी माहिर था। पुलिस ने मोहाली के जिस फ्लैट से फर्जी दस्तावेज बरामद किए थे। वहां से पुलिस ने जयपाल का एक लैपटाप और एक कंपेक्टेबल कलर प्रिंटर भी बरामद किया था। जोकि कैनेडा से मंगवाया गया था। बरामद हुआ प्रिंटर जसप्रीत सिंह उर्फ जस्सी के एक दोस्त ने कैनेडा से भेजा था। जोकि पहले जस्सी के किसी जानकार के पास मोहाली पहुंचा, फिर वहां से जयपाल के पास पहुंचा था। जिस पर जयपाल फर्जी दस्तावेज बनाता था। इटली जाने के लिए भी उसी प्रिंटर का इस्तेमाल फर्जी दस्तावेज बनाने के लिए किया जा रहा था। जयपाल वट्सअप कॉलिंग के जरिए लगातार रिंदा के संपर्क में था। 

भरत के रिश्तेदारों ने ही उपलब्ध करवाया था पश्चिम बंगाल में फ्लैट 
पुलिस ने भरत नाम के युवक को पकड़ा है। भरत के मुताबिक बिल्ला ख्वाजके के कहने पर जयपाल को फर्जी दस्तावेजों पर सिम उपलब्ध करवाए थे। इसके बाद भरत के रिश्तेदरों ने ही पश्चिम बंगाल में रहने के लिए जयपाल और जस्सी को फ्लैट उपलब्ध करवाया था। फ्लैट में रहने के लिए दस लाख में बात हुई थी। पेशगी 3 लाख रुपए दे दिए गए थे, बाकी 7 लाख रुपए देने बाकी थे। जब पुलिस ने एनकाउंटर किया तो उनके पास बैग में 7  लाख बरामद हुए थे। यह वहीं पैसे थे, जोकि फ्लैट के ऑनर को बकाया देना था। 

मोबाइल का कम करता था इस्तेमाल, सीधे कॉल करने की बजाए भरत के मोबाइल से कांफ्रेस कॉल करता था जयपाल 
जयपाल भुल्लर बहुत ही शातिर था। वह मोबाइल की बहुत ही कम इस्तेमाल करता था। अब भी जब उसे किसी से बात करनी होती थी , तब वह भरत के नंबर पर कॉल करता था और फिर उसे आगे व्यक्ति को कांफ्रेस कॉल पर लेकर बात करता था। कई दफा तो एक से दूसरे और दूसरे से तीसरे व्यक्ति से बात कर मेन व्यक्ति से कांफ्रेंस पर बात करता था ताकि आगे वाले व्यक्ति को पता ही न चल सके कि कौन बात कर रहा है और न ही उसकी लॉकेशन ट्रेस हो सके। पुलिस ने भुल्लर के करीब तकरीबन सभी साथियों को पकड़ लिया था। अब जो उसके साथ काम कर रहे थे, वह सभी नये थे। इसलिए जयपाल किसी पर भी भरोसा नहीं करता था। यहां तक के वह कहीं भी जाना होता था, तब पहले कहीं और जाने का कहता था, इसके बाद मौके पर अपनी लॉकेशन बदल लेता था। 

नकली शराब की फैक्टरी लगाने की तैयारी में था जयपाल 
पुलिस जांच में पता चला है कि जयपाल भुल्लर जगरांव और उसके आसपास के इलाकों में काफी प्रापर्टी खरीद चुका था। वह गांव बुट्टा में नकली शराब की फैक्टरी लगाने की तैयारी कर रहा था। जिसके लिए उसने प्रापर्टी खरीद ली थी और उस पर कंसट्रेशन भी शुरू की हुई थी। इसमें उसका साथ एक रिटायर्ड पुलिस अधिकारी का बेटा अमरिंदर सिंह कर रहा था। जोकि बाद में डेहलों पुलिस के हाथ लग गया और डेहलों पुलिस ने उसके खिलाफ अलग-अलग धाराओं तहत केस दर्ज कर लिया था। 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News