युवक की ह/त्या के मामले में अस्पताल में भर्ती एक और युवक की भी मौ/त, सामने आई अहम बातें

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 01:32 PM (IST)

जालंधर : थाना मकसूदा के अंतर्गत विधिपुर फाटक के पास खाली जगह पर एक युवक की हत्या कर शव पड़ा मिला था। मृतक युवक के पास एक अन्य व्यक्ति घायल अवस्था में पड़ा हुआ था, जिसे पुलिस के पहुंचने से पहले एम्बुलेंस द्वारा सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जिसने भी देर शाम अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मृतकों की पहचान मनप्रीत सिंह और शिव कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर एक जमैटो बॉय को गिरफ्तार कर लिया है।

विधिपुर फाटक के पास एक युवक का शव मिलने की सूचना मिलने पर थाना मकसूदां की पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की, लेकिन मृत युवक की पहचान नहीं हो सकी। पुलिस ने शव को पहचान के लिए सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है और पहचान के लिए मृतक की तस्वीरें सोशल साइट्स पर डाल दी हैं। घटना स्थल से एक एक्टिवा भी बरामद हुई है, जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

सूचना मिलने के बाद देहाती पुलिस के डी.एस.पी. (डी) लखबीर सिंह, डी.एस.पी. करतारपुर पलविन्दर सिंह, थाना मकसूदां के एस.एच.ओ. बिक्रम सिंह, सी.आई.ए. के इंचार्ज इंस्पेक्टर धर्मेंद्र कल्याण पुलिस पार्टियों सहित मौके पर पहुंचे। मृतक के सिर पर गहरी चोट और शरीर पर कई घाव थे। मौके पर फोरेंसिक टीम को बुलाया गया और टीम ने मृतक के पास पड़ी ईंटें जिनमें खून के निशान, तेज चाकू, लोहे का बेसबैट, टोपी और मृतक के टूटे हुए बालों को इकट्ठा कर लिया।

PunjabKesari

इस तरह हुई मृतक की पहचान

सिविल अस्पताल में इलाज के दौरान मरने वाले युवकों की पहचान मनप्रीत सिंह बब्बल पुत्र गुरनाम सिंह निवासी मनजीत नगर, नजदीक फुटबॉल चौक जालंधर और शिव कुमार शर्मा पुत्र राजिंदर शर्मा निवासी हरनामदास पुरा के रूप में हुई है। शिव कुमार गाड़ी चलाता था और मनप्रीत सिंह के खिलाफ पहले से ही एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत 2020 में भार्गव कैंप थाने में केस दर्ज है। पुलिस ने मृतक मनप्रीत की उंगलियों से पहचान की और  शिव की पहचान उसके परिजनों ने सिविल अस्पताल पहुंचकर की।

शव के पास मिली एक्टिवा निकली चोरी की

पुलिस ने शव के पास मिली लावारिस एक्टिवा की रजिस्ट्रेशन कॉपी पर लिखे पते का पता लगाया तो पता चला कि एक्टिवा चोरी की है, जो कि 24 अप्रैल को न्यू अमर नगर गुलाब देवी रोड से चोरी हुई थी। इस संबंधी  थाना डिवीजन नं. 1 में मामला दर्ज किया गया है। देहाती थाना मकसूदा पुलिस के हाथ एक ऑडियो रिकॉर्डिंग लगी है, जिसमें कहा गया है कि आदर्श नगर के पास जोमैटो बॉय से एक्टिवा सवार दो लुटेरों ने उसका मोबाइल फोन लूट लिया और वह दानिशमंदा की ओर जा रहे थे। उन्हें पकड़ने के लिए तलाश की जा रही है। पुलिस टीमों ने हाईवे पर लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की स्कैनिंग की तांकि पता तला पाए कि यह दोनों युवक कहा से आए और विधिपुर फाटक तक कैसे पहुंचे और किसने इनकी हक्या की है। मृतक मनप्रीत सिंह के कपड़ों में जोमैटो ब्वॉय का फोन मिला था। पुलिस ने जोमैटो ब्वॉय अरविंद पुत्र चंद्रेश्वर निवासी विजय कॉलोनी को काबू कर लिया है और पुलिस उसे साथ लेकर सारी घटना का जायजा ले रही है। देर शाम तक उससे पूछताछ जारी थी। 

PunjabKesari

मनप्रीत और शिव से संदिग्ध वस्तु बरामद 

जब पुलिस को सूचना मिली कि एक शव और एक घायल युवक विधिपुर के पास खाली जगह पर पड़े हैं तो पुलिस ने तुरंच मौके पर मृतक मनप्रीत के कपड़ों की तलाशी ली तो उन्हें एक तेजधार चाकू, नशे वाला पर्दाथ और अन्य कई सामान बरामद हुआ।  

जोमैटो बॉय और उसके साथी से पूछताछ की जा रही है: डी.एस.पी. (डी)

देहाती पुलिस के डी.एस.पी. (डी) लखबीर सिंह ने बताया कि फिलहाल वह हत्या के एंगल से मामले की जांच कर रहे हैं। जब उन्हें पूछा गया कि किसी को काबू किया है तो उन्होंने कहा कि जोमैटो बॉय और उसके एक साथी से पूछताछ की जा रही है और बाकी पुलिस मामले ली जांच में जुटी हुई है और जल्द ही मामला सुलझा लिया जाएगा। इस संबंध में जब थाना मकसूदा के एस.एच.ओ. बिक्रम सिंह से बात की तो उन्होंने कहा कि फिलहाल वह सी.सी.टी.वी. कैमरों की जांच की जा रही है। उन्हें यह नहीं पता कि किसने किसे घेल लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार जब जोमैटो बॉय अरविंद के फोन की लोकेशन चैक की गई तो उसकी लोकेशन विधिपुर के पास नहीं थी और पुलिस अभी जांच कर रही है।   

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News