Breaking: जालंधर को मिला नया DC, जानें किस अधिकारी को दी गई जिम्मेदारी

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 01:55 PM (IST)

जालंधर : लोकसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के बाद से ही चुनाव आयोग एक्शन मोड में है। वहीं अहम खबर सामने आई है कि चुनाव आयोग ने जालंधर में नया डिप्डी कमिश्नर नियुक्त कर दिया है।  मिली जानकारी के अनुसार गुरदासपुर के डिप्टी कमिश्नर  हिमांशु अग्रवाल को जालंधर का डिप्टी कमिश्नर नियुक्त किया है। आईएएएस अधिकारी विशेष सारंगल को गुरदासपुर का डिप्टी कमिश्नर नियुक्त किया है।

इस संबंधी जानकारी पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी सिबिन सी ने दी है। उन्होंने आगे बताया कि जगदाले नीलांबरी विजय को रोपड़ रेंज का डीआइजी और राकेश कुमार कौशल को डीआइजी बॉर्डर रेंज नियुक्त किया गया है।

PunjabKesari

आपको बदा दें 2 दिन पहले भारतीय निर्वाचन आयोग ने एक शिकायत के आधार पर जालंधर के डिप्टी कमिशनर विशेष सारंगल सहित रोपड़ रेंज के एडीजीपी जसकरन सिंह और बार्डर रेंज के डीआईजी नरिन्दर भार्गव को भी हटाने के निर्देश दिए गए थे। इन दोनों अधिकारियों को भी मौजूदा जिलों से बाहर लगाने के लिए कहा गया था और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया था कि नई तैनाती वाले जिले मौजूदा तैनाती वाले जिले या लोक सभा सीट के अधीन न आते हों। उक्त दोनों अधिकारी क्रमवार अप्रैल और जून 2024 में सेवामुक्त हो रहे हैं। चुनाव आयोग ने जालंधर के नए डिप्टी कमिश्नर की नियुक्ति के लिए 3 अधिकारियों का पैनल मांगा था.

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News