अब लुधियाना नहीं इस स्टेशन पर रूकेंगी जालंधर से चलने वाली ट्रेनें, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 10:40 AM (IST)

जालंधर: जालंधर से चलने वाली 11 ट्रेनों का स्टॉपेज 15 और 20 जून के बाद लुधियाना स्टेशन पर नहीं होगा क्योंकि लुधियाना स्टेशन की रिडिवैल्पमैंट हो रही है यानि पूरा स्टेशन का नक्शा ही बदला जा रहा है।

ट्रेनों के चलते काम प्रभावित न हो और अन्य किसी तरह की परेशानी यात्रियों को न आए इसलिए फिरोजपुर मंडल ने कुछ समय के लिए जालंधर से दूसरे राज्यों में जाने वाली ट्रेनें जो लुधियाना होकर जाती हैं, उनका स्टॉपेज ढंडारी कलां में रखा है। इसी के साथ आराम करने व रात रुकने के लिए रिटायरिंग रूम में बुकिंग भी पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी। स्टेशन पर काम के चलते यात्री परेशान न हो। इसलिए उन्हें जानकारी दी जा रही है। जालंधर से लुधियाना जाने वाली 11 ट्रेनों को 6 किलोमीटर पहले ही स्टॉपेज दिया गया है।

करोड़ों रुपए लगाकर बदला जा रहा स्टेशनों का नक्शा

फिरोजपुर मंडल करोड़ों रुपए लगाकर अंग्रेजों के जमाने के स्टेशनों में बदलाव करने जा रहे हैं, जिसमें यात्रियों की सुख-सुविधाओं का हर तरह का प्रबंध होगा। यात्रियों के बैठने, आराम करने और इंतजार करने से लेकर हर एक सुविधा का ध्यान रखा गया है। एक तरह से स्टेशन में दाखिल होते ही आराम मिलेगा। क्योंकि वेंटीलेशन व साफ पानी का इंतजाम पूरी तरह से स्टेशनों पर रहेगा। जालंधर कैंट स्टेशन के बाद जालंधर सिटी स्टेशन का नक्शा 300 करोड़ से अधिक लगाकर बदला जाएगा। इस प्रोजैक्ट को हरी झंडी अगले साल के शुरुआत में मिल सकती है। अभी फिलहाल रेलवे की तरफ से जालंधर कैंट, लुधियाना स्टेशन का काम काफी तेजी से किया जा रहा है।

जालंधर से जाने वाले यात्री परेशान न हो, इसलिए पहले दी जानकारी

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि लुधियाना से 6 किलोमीटर पहले ही ढंडारी कलां में बड़ा स्टेशन है, जो यात्री लुधियाना जा रहे हैं। वे पहले ही अपना इंतजाम करके रखें, ताकि किसी तरह की परेशानी न आए। रेलवे ने जानकारी देते हुए बताया है कि 15 जून के बाद अगले आदेशों तक ट्रेनें ढंडारी कलां में ही रुकेगीं।

ये 5 ट्रेनें ढंडारी कलां स्टेशन पर रुकेंगी
अमृतसर-हरिद्वार (12054), अमृतसर-बनमनखी (14618), जालंधर सिटी-दरभंगा (22552), अमृतसर-न्यू जलपाईगुड़ी(12408), अमृतसर-दरभंगा (15212)

ये 6 ट्रेनें 20 जून के बाद ढंडारी कलां में रुकेंगी
अमृतसर-इंदौर (19326), अमृतसर-सहरसा (12204), अमृतसर-नई दिल्ली (12498), अमृतसर-नई दिल्ली (12460), अमृतसर-जयनगर (14674)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News