16 जमातियों में से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर गांव सील,कई मस्जिदों का किया था दौरा

punjabkesari.in Saturday, Apr 11, 2020 - 09:27 AM (IST)

संगरूरः नई दिल्ली के निजामुद्दीन से अहमदगढ़ पहुंची कोरोना की जमात ने हड़कंप मचा दिया है। तब्लीगी से गांव दहलीज कलां आए 16 लोगों में से एक जमाती की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पुलिस प्रशासन सहित मेडिकल टीमों ने गांव को सील कर दिया है। एस.डी.एम. बिक्रमजीत सिंह पांथे ने कहा कि 4 मार्च को दिल्ली से 16 जमातियों का एक समूह मालेरकोटला पहुंचा था। पांच मार्च से उक्त पॉजिटिव मरीज मालेरकोटला, पोहीड़, घुंगराणा, किला रायेपुर, सरीह, हनफिया मस्जिद अहमदगढ़, नुरानी मस्जिद अहमदगढ़, दहलीज मोहम्मदी मस्जिद, दहलीज नुरानी मस्जिद व दहलीज अलक्रिम मस्जिद में पहुंचा। यहां से 26 मार्च को दहलीज कलां पहुंचा।


28 मार्च से यह सभी जमाती पुलिस व प्रशासन की निगरानी में दहलीज कलां में तीन-तीन मस्जिदों में रह रहे थे। प्रशासन ने अब इन्हें अकाल डिग्री कालेज मस्तुआना साहिब में बनाए गए आइसोलेशन केंद्र में भर्ती करवाया तो इनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। वीरवार देर रात एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इसे सिविल अस्पताल संगरूर के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। शुक्रवार को प्रशासन ने बाकी 15 जमातियों को भी तुरंत मस्तुआना साहिब के आइसोलेशन केंद्र में शिफ्ट किया गया तथा इनके सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए।

 दिल्ली की जमात के प्रभारी मीर साहिब ताहिर अली ने कहा कि यह जमात पांच मार्च को मालेरकोटला से निकटवर्ती गांव पोहिड़ में पहुंची। 10 मार्च को मालेरकोटला लौट गए। 13 मार्च को किलारायपुर, 16 मार्च को गांव सरिंह से 19 मार्च को अहमदगढ़ गए। 21 मार्च तक रेलवे लाइन मस्जिद में रहा। इसके बाद नूरानी मस्जिद अहमदगढ़ में 26 मार्च तक रुका। ताहिर अली के अनुसार जमात के सभी लोग दिल्ली के रहने वाले हैं । जमात का अलग-अलग स्थानों पर जाने का दो महीने का कार्यक्रम था। अब सभी स्वास्थ्य विभाग की टीम की निगरानी में हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News