पाक ने खालिस्तानी समर्थक का नाम करतारपुर साहिब के लिए बनी कमेटी में किया शामिल

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2019 - 12:46 PM (IST)

जालंधर (धवन): पाकिस्तान सरकार ने पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की जिस 10 सदस्यीय विशेष कमेटी का गठन श्री करतारपुर साहिब में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर आने वाले श्रद्धालुओं की मदद करने के लिए किया है, उसमें विवादास्पद व्यक्ति व खालिस्तानी समर्थक गोपाल सिंह चावला को भी शामिल किया गया है। चावला के आतंकी हाफिज सईद के साथ संबंध बताए जाते हैं। पाकिस्तानी मंत्री ने कल इस विशेष कमेटी का ऐलान किया था। 
PunjabKesari
पाकिस्तान के फैडरल मंत्री चौधरी फावद हुसैन ने कल कमेटी बनाते समय कहा था कि श्री करतारपुर कॉरिडोर को इस वर्ष नवम्बर महीने में खोला जा रहा है, इसलिए पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की 10 सदस्यीय विशेष कमेटी भारत से आने वाले सिख श्रद्धालुओं की मदद करेगी। चावला इस समय पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के महासचिव हैं। कमेटी का ऐलान होने के बाद चावला ने अपनी फेसबुक पर संदेश भी अपलोड किया। चावला खालिस्तानी समर्थक बताए जाते हैं तथा उन्होंने कई बार खालिस्तान तथा कश्मीर की स्वतंत्रता के लिए आवाज उठाई है। 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस के अवसर पर चावला ने पंजाब व कश्मीर की तुलना फिलिस्तीनियों के साथ की थी। 
PunjabKesari
चावला उस समय सु्र्खियों में आ गया था, जब उसने आतंकी हाफिज सईद के साथ अपनी तस्वीरें अपलोड की थीं। ये तस्वीरें गुरदासपुर जिले में 2015 में हुए आतंकी हमले के 10 दिन पहले सोशल मीडिया पर अपलोड हुई थीं। उन्होंने भारत को धमकी भी दी थी कि वह पंजाब तथा कश्मीर को आजाद करे। पंजाब पुलिस के आलाधिकारी चावला को आई.एस.आई. के निकट मानते हैं। चावला इस समय पाकिस्तान में एक आलिशान मकान में रहता है, उसके पास एस.यू.वी. तथा सुरक्षा भी है। भारत विरोधी भाषणों में वह अग्रणी रहता है। इंटैलीजैंस एजैंसियों व पुलिस को उसकी तलाश है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News